पटना [अरुण सिंह]। Pro Kabaddi League 2019:  प्रो कबड्डी लीग-7 में पटना का घर में खराब प्रदर्शन जारी है। सातवें चरण के पहले दिन शनिवार को पटना को जयपुर ने 34-21 से करारी शिकस्त दी थी। रविवार को दूसरे मुकाबले में पुनेरी पलटन ने पाइरेट्स को 41-20 से पराजित कर लगातार दूसरी बड़ी हार झेलने पर विवश कर दिया। पलटन की पटना में पाइरेट्स के खिलाफ पहली जीत है। पिछले सीजन में पटना टीम के सदस्य रहे मंजीत ने भी पुनेरी पलटन की जीत में अहम भूमिका निभाई।  

हालांकि इसके बावजूद पुनेरी पलटन की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे 12वें पायदान पर है। इस तरह, पटना की टीम चार मैचों में तीसरी हार से 11 अंक लेकर आठवें स्थान पर खिसक गई है। जयपुर पिंक पैंथर्स 20 अंक लेकर पहले, यू मुंबा (17 अंक) दूसरे और दबंग दिल्ली केसी (16 अंक) तीसरे स्थान पर है।

पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हाल में पटना से सुधरे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन हुआ इसके विपरीत। प्रदीप नरवाल के नेतृत्व में रेडरों का फ्लॉप शो तो पहले से ही जारी था। रही-सही कसर इस मैच में डिफेंडरों ने खराब प्रदर्शन कर पूरी कर दी। छह अंक लेने के लिए प्रदीप को आठ बार आउट होना पड़ा। इस दौरान वे 27 मिनट कोर्ट से बाहर रहे। कामयाब डिफेंडर जयदीप 3 और नीरज दो अंक ले सके, जबकि हादी ओस्ट्रोक और विकास जगलान खाता भी नहीं खोल सके। 

इसे भी पढ़ें : Pro Kabaddi 2019: घर में ही पटना पाइरेट्स चित, जयपुर ने दी मात; रोमांचक मुकाबले में बंगाल हारा

पुनेरी पलटन ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अख्तियार किया और छठे मिनट में पटना को ऑलआउट कर अपने इरादे जाहिर कर दिए और हाफ टाइम तक 20-10 की अग्रता हासिल कर ली। मध्यांतर के बाद भी बेस्ट डिफेंडर बने अमित कुमार और सर्वश्रेष्ठ रेडर का पुरस्कार जीतने वाले पंकज मोहिते ने पटना के खिलाडिय़ों को परेशान करना जारी रखा। अमित ने 5 रेड और चार टैकल अंक लेकर दिखाया कि वे बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की ओर अग्रसर हैं।

बेस्ट रेडर बने पंकज मोहिते ने उनका भरपूर साथ दिया। पंकज ने आठ रेड अंक बनाए। साथ ही 28वें मिनट में जब स्कोर 27-16 से पलटन के पक्ष में था, तभी पटना के विकास जगलान, हादी स्ट्रोक और नीरज को आउट कर मेजबानों को दूसरी बार ऑलआउट किया और पूरे पांच अंक अपनी टीम को दिला पाइरेट्स की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पिछले सीजन में पटना टीम के सदस्य रहे मंजीत ने भी पुनेरी पलटन की जीत में अहम भूमिका निभाई।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप