पटना, जेएनएन। प्रो कबड्डी लीग-7 के पटना चरण का आगाज शनिवार को हो गया। पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में इसका आयोजन किया गया है। इसके उद्घाटन में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रवीना टंडन पहुंची। पहला मुकाबला पटना पाइरेट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच हुआ। लेकिन अपने घर में पटना पाइरेट्स चित हो गया। पिंक पैंथर्स के खिलाडि़यों ने पटना टीम को धो डाला।  वहीं एक अन्‍य मैच में बेंगलुरु ने बंगाल को एक अंक से हराया। 

कप्तान प्रदीप नरवाल समेत अन्य रेडरों का फ्लॉप शो
प्रो कबड्डी लीग-7 में कप्तान प्रदीप नरवाल समेत अन्य रेडरों का फ्लॉप शो शनिवार को भी जारी रहा, जिससे पटना पाइरेट्स को घर में दूसरी सबसे बड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा। पटना चरण के शुरुआती मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने पाइरेट्स को 34-21 से पराजित कर अपने विजय अभियान को जारी रखा। पीकेएल-2 में घर में पटना को तेलुगू टाइटंस ने 44-22 से हराया था, जो अब तक की उसकी सबसे बड़ी हार है। इस सीजन में पटना की यह चार मैचों में दूसरी हार है, जबकि अभिषेक बच्चन की टीम जयपुर ने लगातार चौथी जीत से 20 अंकों के साथ शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। पटना चार मैच में 11 अंक लेकर पांचवें से सातवें स्थान पर खिसक गया है।

घर में भी वही कहानी दोहराई गई  
हैदराबाद और मुंबई चरण में पटना की रेडिंग फ्लॉप रही थी। प्रदीप नरवाल अंक लेने के बजाय बेंच पर ज्?यादा समय बैठे रहे। पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर स्थित इंडोर हाल में भी वही कहानी दोहराई गई। प्रदीप नरवाल ने नौ अंक जरूर लिए, लेकिन 22 मिनट में वे बेंच पर बैठे रहे। दूसरे रेडर मुहम्मद इस्माल, जैन कुन ली खाता भी नहीं खोल सके। मध्यांतर तक पटना की टीम 15-9 से पिछड़ी थी। इन नौ अंकों में चार टैकल, एक सुपर टैकल, तीन बोनस और मात्र एक प्रदीप नरवाल के रेड अंक थे। प्रथम हाफ के 20 मिनट में प्रदीप तीन बार आउट होकर 15 मिनट बेंच पर बैठे थे और उन्हें साथी खिलाडिय़ों ने रिवाइव भी नहीं किया।

29वें मिनट में सुनहरा मौका गंवाया  
मध्यांतर के बाद जयपुर ने छह अंकों का अंतर बरकरार रखा। इस दौरान प्रदीप नरवाल ने 24वें, 26वे, 27वें और 28वें मिनट में रेड अंक हासिल कर वापसी की उम्मीदें जगाई, लेकिन 29वें मिनट में पटना ने डु और डाई का सुनहरा अवसर गंवाया और इसके साथ ही मेजबान टीम पिछड़ते चली गई। 29वें मिनट में डु और डाई रेड करने आए दीपक नरवाल को पकडऩे की कोशिश में पटना के हादी ओस्ट्रोक और विकास जगलान ने जयपुर को दो अंक तोहफे में दे दिए। इसके बाद प्रदीप ने जयपुर को उस समय ऑलआउट करने का सुनहरा अवसर गंवाया, जब पिंक पैंथर्स के मात्र तीन खिलाड़ी कोर्ट पर थे। रेड करने गए प्रदीप की डुबकी को अमित हुड्डा भांप गए और कलाबाजी खाते हुए उन्हें चारो खाने चित कर दिया। इस झटके से उबर पाना पटना के लिए आसान नहीं था और हुआ भी वही। 

बेगलुरु बुल्‍स ने बंगाल को हराया
जयपुर और पटना का मैच एकतरफा रहा तो दूसरे रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने बंगाल वॉरियर्स को 43-42 से पराजित कर तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत से बुल्स ने पटना को सातवें स्थान पर धकेल कर पांचवां स्थान हासिल किया। बंगाल 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। बेंगलुरु की जीत में रेडर पवन कुमार शेरावत ने अहम भूमिका निभाई और 29 अंक बटोरे। पवन का यह एक मैच में सर्वाधिक रेड अंक है। इसके साथ ही उन्होंने अपने 400 रेड अंक भी पूरे कर लिए। बंगाल की ओर से के. प्रपंजन ने 12 और कप्तान मनिंदर सिंह ने 11 अंकों के साथ सुपर टेन लगाया, लेकिन इसके बावजूद वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मध्यांतर तक बंगाल वॉरियर्स की टीम 21-18 से आगे थी। लेकिन इसके बाद पवन का जादू चला और बेंगलुरु ने जोरदार वापसी करते हुए जीत हासिल कर ली।     

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप