Move to Jagran APP

बिहार में किसने बढ़ाया जमीन माफियाओं का मन? CPI-ML का हल्लाबोल, अब सरकार से कर दी बड़ी मांग

भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने जमीन माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि भू-माफिया हर जगह गरीबों को बेदखल करने की धमकी दे रहे हैं। फतुहा के आजाद नगर के लोगों को भी घर खाली करने की धमकियां मिल रही थीं। लोग बेदखली के हमले से आशंकित थे। इसके साथ उन्होंने सरकार से बड़ी अपील कर दी।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 13 Mar 2024 12:14 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 12:14 PM (IST)
भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News In Hindi भाकपा माले (CPI-ML) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य (Dipankar Bhattacharya) ने मंगलवार को कहा कि भाजपा (BJP) की सत्ता में वापसी ने सामंती-माफिया ताकतों का मनोबल बढ़ाया है। भू-माफिया हर जगह गरीबों को बेदखल करने की धमकी दे रहे हैं। फतुहा के आजाद नगर के लोगों को भी घर खाली करने की धमकियां मिल रही थीं।

loksabha election banner

लोग बेदखली के हमले से आशंकित थे। पांच एकड़ भूमि पर आश्रयहीन गरीब परिवारों द्वारा बनाई गई लगभग 600 झोपड़ियां 10 मार्च की रात जलकर राख हो गईं। आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई बच्चे झुलस गए।

जिन परिवारों ने इन झोपड़ियों को अपना घर बनाया था, उनकी रोजमर्रा की जिंदगी और आजीविका की हर जरूरी वस्तु पूरी तरह से नष्ट हो गई है। इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और ऐसे तत्वों पर सरकार को अविलंब कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

इनके नाम पर रखा गया था आजाद नगर का नाम

दीपंकर ने आगे कहा कि आजाद नगर की झोपड़ियां नवंबर, 2023 में भाकपा-माले की फतुहा समिति के नेतृत्व में स्थापित की गई थीं। लोकप्रिय भाकपा-माले नेता सुरेश बिंद उर्फ आजाद के नाम पर कालोनी का नाम आजाद नगर रखा गया था, जिनकी हत्या कर दी गई थी।

उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही उनके अलावा विधायक गोपाल रविदास और संदीप सौरभ, पटना जिला सचिव और पोलित ब्यूरो सदस्य अमर, धीरेंद्र झा और अन्य स्थानीय नेताओं आग से तबाह हुए क्षेत्र का दौरा किया और पूरे मामले का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें-

Bihar New Traffic Rule: आ गया परिवाहन विभाग का नया नियम, ड्राइविंग लाइसेंस और ऑनर बुक को लेकर दिया बड़ा अपडेट

Sasaram News: सासाराम की कैमूर पहाड़ी पर भीषण हादसा, गाड़ी पलटने से 30 लोग नदी में डूबे; अब तक 3 की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.