Move to Jagran APP

Bihar: कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच बिहार में वैक्सीन खत्म, सीएम ने की केंद्र से जल्द उपलब्ध कराने की मांग

Corona Cases in Bihar बिहार में कोरोना डराने लगा है। गया में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। वहीं इधर राज्य में वैक्सीनेशन का काम रुक गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि राज्य में कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Roma RaginiPublished: Sat, 08 Apr 2023 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 08 Apr 2023 09:22 AM (IST)
बिहार में कोरोना की वैक्सीन खत्म नीतीश कुमार ने की केंद्र से ये मांग

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार में कोरोना पैर पसार रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अभी यहां कोरोना का टीका खत्म हो गया है। एक सप्ताह पहले तक टीकाकरण चल रहा था। केंद्र सरकार से टीका की मांग की गई है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि वह वैक्सीन को जल्दी से उपलब्ध कराए।जिससे टीकाकरण चलता रहे। जितनी जल्दी वैक्सीन मिलेगी, उतना अच्छा होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पटना समेत चार-पांच जिले में कोरोना के कुछ मामले सामने आए हैं। इसे लेकर शुरू से ही सरकार अलर्ट है। लोगों को यह सलाह दी गई है कि अस्पताल वगैरह जाने पर मास्क लगाकर ही जाएं। अपनी जेब से मास्क निकालकर दिखाते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पास तो हमेशा मास्क रहता है।

स्वास्थ्य विभाग के भवन के उद्घाटन और मेट्रो के सुरंग की खोदाई के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2020 में कोरोना के शुरू होने से लेकर आज तक के प्रतिदिन की रिपोर्ट मेरे पास है। पूरे तीन साल की रिपोर्ट है।

सीएम ने आगे बताया कि हर रोज मेरे पास इस संबंध में रिपोर्ट आती है। अभी पूरे देश में कोरोना की जितनी जांच हो रही है, उसमें एक तिहाई जांच अकेले बिहार में हो रही। देश में दस लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच छह लाख के करीब है, जबकि बिहार में यह आठ लाख से अधिक है।

सीएम बोले-कोरोना को लेकर सरकार की पूरी तैयारी

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना के मामले घटे या बढ़े, बिहार में निरंतर कोरोना जांच होती रहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जगहों पर कोरोना जांच करते रहने का निर्देश हमने पहले से ही दिया हुआ है। इसे लेकर सभी को अलर्ट रहना है। इसको लेकर सरकार की पूरी तैयारी है। किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी।

गया में कोरोना संक्रमित की मौत

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 20 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे अधिक नौ कोरोना पॉजिटिव पटना जिले में पाए गए हैं। इसके अलावा गया जिले में चार, रोहतास में दो, बेगूसराय, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, सहरसा और सिवान जिले में एक-एक नए पाजिटिव मिले हैं। वहीं, गया में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.