Move to Jagran APP

बिहार में टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज, कांग्रेस नेताओं ने लगाए ये आरोप

टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी की। इसपर बिहार में उनके खिलाफ बिहार कांग्रेस ने तीस मुकदमे दर्ज कराए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 10:08 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 07:55 AM (IST)
बिहार में टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज, कांग्रेस नेताओं ने लगाए ये आरोप
बिहार में टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज, कांग्रेस नेताओं ने लगाए ये आरोप

जागरण टीम, पटना। बिहार कांग्रेस ने टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा सहित कई नेताओं ने पटना समेत राज्य के विभिन्न जिलों में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज कराए हैं। अर्णब पर आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की है। डॉ. झा ने पटना एयरपोर्ट थाना, कौकब कादरी ने सचिवालय थाना, अमिता भूषण ने वरीय आरक्षी अधीक्षक कार्यालय, राजेश राठौर ने पाटलिपुत्र थाना, सत्येंद्र बहादुर ने बाढ़ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

आनंद माधव ने मेल द्वारा इसकी सूचना वरीय पुलिस अधीक्षक पटना एवं पुलिस महानिदेशक, बिहार को भी दी है। डॉ. झा ने कहा है कि अर्णब गोस्वामी का अनर्गल प्रलाप यह बतलाता है कि उनकी पत्रकारिता का स्तर कितना गिर चुका है। वे मानसिक रूप से बीमार हैं। उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर उनका समुचित इलाज कराया जाना आवश्यक हो गया है।

प्राथमिकी दर्ज कराने वालों में महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण, प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर भी शामिल हैं। बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बताया कि शुक्रवार तक मुकदमे की संख्या बढ़ भी सकती है।

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने गर्दनीबाग थाने में टीवी पत्रकार अर्णव गोस्वामी के खिलाफ देश में नफरत  फैलाने, देश का माहौल खराब करने तथा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने का आवेदन दिया है।साथ ही उन्होंने पत्रकार अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी की मांग की है।

कौकब कादरी बुधवार को देर रात गर्दनीबाग थाने पहुंचे। उन्होंने थानाध्यक्ष कुमार अरविंद गौतम से मिलकर दिए गए आवेदन में कहा कि देश में सभी भाषा और धर्म के लोग आपदा से निकलने का प्रयास कर रहे हैं, देश के प्रधानमंत्री सभी जाति धर्म के लोगों से एकजुट होकर इस महामारी से लडऩे की अपील कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में उनके द्वारा देश में धर्म के नाम पर नफरत फैला जा रहा है।

 

कादरी ने बताया कि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी लड़ाई के लिए थाने में मामला दर्ज कराने को आवेदन दिया है। संविधान के तहत ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। थानाध्यक्ष ने आवेदन प्राप्त करने की पुष्टि की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.