पटना, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार (IAS Chanchal Kumar) शुक्रवार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित कर दिए गए। उनके पास सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव, बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी के मिशन निदेशक व बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक  का भी प्रभार था। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के तहत चंचल कुमार को एनएचएआइ (NHAI) के अधीन राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में पदस्थापित किया गया है।

संजीव हंस को बिहार राज्य जल विद्युत निगम व ब्रेडा के निदेशक का भी प्रभार

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शुक्रवार को देर शाम जारी अधिसूचना के तहत वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ को सामान्य प्रशासन विभाग व जन शिकायत के अपर मुख्य सचिव तथा बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी के मिशन निदेशक सहित बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस को बिहार राज्य जल विद्युत निगम और ब्रेडा के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौैंपा गया है। वहीं बिहार राज्य जल विद्युत निगम व ब्रेडा के प्रबंध निदेशक (आइईएस) अधिकारी आलोक कुमार को उद्योग विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है। प्रतिनियुक्ति के तहत आए आइओएफएस अधिकारी मनोज कुमार को नगर विकास एवं आवास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है। वह पदस्थापना की प्रतीक्षा में चल रहे थे। 

बिहार प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारियों का तबादला

बिहार प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारियों को नयी जिम्मेदारी सौैंपी गयी है। सामान्य प्रशासन विभाग ने शुक्रवार को इस आशय की अधिसूचना जारी की। सामान्य प्रशासन विभाग के विभागीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी निशीथ वर्मा को मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में तैनात किया गया है। योजना एवं विकास विभाग में उप सचिव के रूप में तैनात सुधीर कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में विभागीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी तथा पदस्थापना की प्रतीक्षा में चल रहे डोमन राम को अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है। 

Edited By: Vyas Chandra