Move to Jagran APP

'संसद की सुरक्षा में चूक... ये संदेश ठीक नहीं', Chirag Paswan ने उठाया सवाल, PM Modi के लिए जताई चिंता

चिराग पासवान ने संसद सुरक्षा चूक पर बड़ा बयान दिया है। पासवान ने कहा है कि अगर सदन में इस तरह की हरकत होगी तो यकीनन देश में अच्छा संदेश नहीं जाएगा। ऐसे में जिम्मेदारी और जवाबदेही भी तय होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नियम कायदे-कानून को और सख्त करने की जरूरत है। बिना पहचान के किसी को भी सदन में जाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Thu, 14 Dec 2023 02:32 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2023 02:32 PM (IST)
'संसद की सुरक्षा में चूक... ये संदेश ठीक नहीं', चिराग पासवान ने उठाया सवाल (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Chirag Paswan On Parliament Security Breach संसद में बुधवार को दो घुसपैठियों ने सांसदों के बीच कूदकर धुआं-धुआं कर दिया था। उन्हें मौके पर ही पकड़ लिया गया। हालांकि, अब संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर राजनेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। लोजपा (आर) के मुखिया चिराग पासवान ने संसद में घटी इस घटना पर चिंता व्यक्त की है।

loksabha election banner

चिराग पासवान ने कहा कि देश के संसद की सुरक्षा में सेंध बेहद चिंताजनक विषय है और इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। सुरक्षा के प्रोटोकॉल्स में बड़े बदलाव करने की जरूरत है तो उसे भी करना चाहिए।

'सुरक्षा में चूक तो हई है...'

चिराग पासवान ने आग कहा, "सुरक्षा में चूक तो हुई है... और इसकी समीक्षा करने की जरूरत है। प्रोटोकॉल्स को और ज्यादा सख्त करने की जरूरत है।" चिराग पासवान ने कहा कि ये देश की संसद है और चुने हुए सांसद यहां आते हैं, इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी संसद में होते हैं... ऐसे में ये उनकी सुरक्षा का भी सवाल है।

'देश में अच्छा संदेश नहीं जाएगा'

पासवान ने कहा कि अगर सदन में इस तरह की हरकत होगी तो यकीनन देश में अच्छा संदेश नहीं जाएगा। ऐसे में जिम्मेदारी और जवाबदेही भी तय होनी चाहिए। जिस तरीके से संसद के परिसर में हम लोग सांसदों को देखते हैं और आम जनता भी यहां पास लेकर घूमती है। ऐसे में बिना क्रॉस वेरिफिकेशन किए हुए कि व्यक्ति कौन है कई बार सांसद लोग भी तमाम चीजों पर हस्ताक्षर कर देते हैं।

'बिना पहचान के किसी को भी...'

उन्होंने कहा कि नियम, कायदे-कानून को और सख्त करने की जरूरत है। बिना पहचान के किसी को भी सदन में जाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए। दर्शक दीर्घा और सांसदों के बीच कितनी दूरी है, वो लड़का कितनी सहजता से बीच में कूद गया। ये दर्शाता है कि आज ये घटना घटी है और कल को कोई और बहुत बड़ी घटना भी घट सकती है। ऐसे में सरकार को नियमों को और सख्त करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar का क्या है मास्टर प्लान? I.N.D.I.A को लेकर कर सकते हैं बड़ा फैसला, दिल्ली में होगा फुल एंड फाइनल डिसीजन

ये भी पढ़ें- KK Pathak का शिक्षकों के लिए एक और फरमान; छुट्टी के लिए सिर्फ WhatsApp मैसेज से नहीं चलेगा काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.