पटना, आनलाइन डेस्‍क। विजयादशमी के दिन एक ओर महिलाएं मां दुर्गा से अपनी सुहाग की लंबी उम्र की कामना कर रही थीं तो दूसरी ओर सुहाग उजाड़ने का खेल चल रहा था। बिहार में अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों की हत्‍या कर दी गई। बक्‍सर, भोजपुर, और जमुई में अपराधियों ने गोली मारकर चार की हत्‍या कर दी। इधर समस्‍तीपुर में धारदार हथियार से व गोपालगंज में पीट-पीटकर भीड़ ने एक की जान ले ली। कई लोगों की मौत सड़क हादसे में भी हुई है। 

घात लगाए अपराधियों ने पूर्व मुखिया को मारी गोली

बक्‍सर जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के मंझरिया गांव में बुधवार देर रात पूर्व मुखिया को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया। पूर्व मुखिया धर्मेंद्र सिंह की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई। दो अन्‍य भी गोली लगने से घायल हो गए। उनका इलाज कराया जा रहा है। धर्मेंद्र सिंह गांव में ही रामलीला का उद्घाटन करने गए थे। तभी उन्‍हें सूचना मिली कि उनके परिवार के दो लोगों को गोली मार दी गई है। यह सुनकर वे दौड़े-भागे घटनास्‍थल की ओर चल पड़े। वहां पहुंचते ही घात लगाए हमलावरों ने उन्‍हें गोलियों से छलनी कर दिया। 

बर्थडे पार्टी में युवक के सिर में मारी गोली 

भोजपुर जिले के आरा नगर थाना क्षेत्र के शिवपुर आनंदनगर मोहल्‍ले में बुधवार रात एक युवक के सिर में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। मृतक जितेंद्र कहार उर्फ केबी (35) दागी छवि का था। उसपर हथियार तस्‍करी समेत कई मामले दर्ज थे। वह किसी की बर्थडे पार्टी में गया था। वहां पर केक काटते समय उसकी हत्‍या कर दी गई। कमरे में मटन और चावल पकाया गया था। शराब पार्टी भी हुई थी। पुलिस जब घटनास्‍थल पर पहुंची तो वहां की स्थिति देख हैरान रह गई। 

जमुई में गोली मारकर हत्‍या 

जमुई जिले में लखीसराय जिले के सेठना गांव निवासी सामदेव सिंह के पुत्र अरविंद सिंह उर्फ धनधन सिंह को अपराधियों ने गोलियाें से छलनी कर दिया। उनके चेहरे और सिर में कई गोली मारी गई। घटना चंद्रदीप थाने के हथिया मोड़ के समीप की है। पुलिस हत्‍या के कारणों की तफ्तीश में जुटी है।मृतक की पहचान पांच घंटे बाद हुई। स्वजन ने बताया कि अरविंद सिंह मवेशि‍यों की खरीद-बिक्री का काम करते थे। वह अपने बच्चों को मेला घुमा कर अपने ससुराल महरथ गांव गए थे।  फिर दोनों बच्चे को अपने ससुराल में छोड़कर बाइक से बाहर निकल गए। 

चाकू घोंपने के आरोपित को पीट-पीटकर मार डाला 

मीरगंज थाना क्षेत्र के मटिहानी नैन गांव में बुधवार की रात बीड़ी पीने के विवाद में दो लोगों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस घटना में एक ने दूसरे को चाकू घोंप दिया। इसकी खबर मिलते ही आक्रोशित लोगों ने आरोपित की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। घटना के बाद जख्‍मी का इलाज कराया जा रहा है। पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

भाजपा नेता के बेटे की हत्‍या 

समस्‍तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के कुसैया गांव में भाजपा नेता व वारिसनगर के पूर्व प्रमुख पलटन राम के बेटे की हत्‍या कर दी गई। चेहरे और सिर पर धारदार हथियार से वार किए गए थे। बुधवार सुबह 32 वर्षीय संदीप कुमार का शव बरामद किया गया। 

Edited By: Vyas Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट