Move to Jagran APP

नीतीश को चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने बताया नया क्षेत्र, कहा-पीएम छोड़ इस पद के लिए आजमाएं भाग्य

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही है। जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री को यूपी की कई सीटों से आफर मिला है। इसपर भाजपा ने तंज कसना शुरू किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 11:19 AM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 11:19 AM (IST)
नीतीश को चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने बताया नया क्षेत्र, कहा-पीएम छोड़ इस पद के लिए आजमाएं भाग्य
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना : लोकसभा चुनाव 2024 में अभी काफी समय है। इसके पहले नीतीश कुमार के बिहार छोड़ यूपी का रुख करने की अटकलें लगने लगी हैं। जदयू का कहना है कि नीतीश को उत्तर प्रदेश की कई सीटों से चुनाव लड़ने के आफर हैं। इसपर बीजेपी ने बिहार के मुख्यमंत्री को घेरना शुरू कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता और पूर्व विधायक मनोज शर्मा ने नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की चर्चा पर कहा कि जो अपने घर में नहीं जीत सकता, वो दुनिया में क्या जीतेगा? उन्होंने कहा कि यूपी से क्यों, नीतीश कुमार विश्व प्रसिद्ध् नेता हैं उन्हें तो न्यूयार्क से चुनाव लड़ना चाहिए। भारत में प्रधानमंत्री छोटा पद है, उनको यूएनओ का प्रेसिडेंट होना चाहिए। 

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के कद को छूना चाहते हैं नीतीश 

शर्मा ने कहा कि दरअसल, नीतीश कुमार इस तरह से अपनी ब्रांडिंग कर रहे हैं। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कद को छूना चाहते हैं। जदयू के लोगों को ये पता होना चाहिए कि नरेन्द्र मोदी पहली बार चुनाव जीते थे तो गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। जब पहली बार लोकसभा का चुनाव जीते तो प्रधानमंत्री बने थे। मोदी ने तो वाराणसी में जाकर चुनाव लड़ा तो गुजरात से भी भारी मतों से जीते थे। फिर उन्होंने वाराणसी को अपना लोकसभा क्षेत्र बनाया। आज वाराणसी का कायाकल्प हो गया है। जदयू के नेता जाकर घूम आएं।

जहां जातीय सहायता नहीं वहां से लड़ें चुनाव

मनोज ने कहा कि देश के किसी कोने से कोई भी चुनाव लड़ सकता है लेकिन, उक्त व्यक्ति का जनाधार भी होना चाहिए। नीतीश कुमार स्वयंभू प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हैं तो हिम्मत दिखाएं, जहां उनका जनाधार नहीं है और जहां उनको जातीय सहायता नहीं मिलती है वहां से चुनाव लड़कर दिखाएं। फूलपुर, अंबेडकर नगर, मीरजापुर जैसे क्षेत्र कुर्मी बहुल इलाके हैं।

जदयू जानता है, बिहार में नहीं गलेगी दाल

जेडीयू के लोग ये जानते हैं कि नीतीश कुमार की बिहार में दाल नहीं गलने वाली है। ऐसे में इधर-उधर से चुनाव लड़ाना चाहते हैं। ये सच है कि देश मे प्रधानमंत्री के कई उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी को ही लोग चुनेंगे। विदित हो कि मीडिया से बातचीत में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार को यूपी की फूलपुर, अंबेडकर नगर और मीरजापुर लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने के आफर मिल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.