Move to Jagran APP

बिहार के मंत्री सहनी बोले- चाय वाले के साथ नाव वाला करेगा राज, निषाद समाज के बिना नहीं बनेगी सरकार

यूपी के वाराणसी में मुकेश सहनी ने कहा कि वे राजनीति में सत्ता का सुख भोगने नहीं आए बल्कि उनका मकसद निषाद समाज को उनका अधिकार और सम्मान दिलाना है। उन्होंने कहा कि चाय वाले के साथ नाव वाला भी राज करेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 10:57 PM (IST)
बिहार के मंत्री सहनी बोले- चाय वाले के साथ नाव वाला करेगा राज, निषाद समाज के बिना नहीं बनेगी सरकार
वाराणसी में चुनावी सभा को संबोधित करते बिहार के मंत्री मुकेश सहनी।

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार में उपचुनाव के प्रचार का शोर थमते ही विकासशील इंसान पार्टी के नेता मुकेश सहनी उत्तर प्रदेश पहुंच गए हैं। उन्होंने गुरुवार को वाराणसी में निषाद आरक्षण अधिकार चेतना रैली को संबोधित किया। कहा कि वे राजनीति में सत्ता का सुख भोगने नहीं आए, बल्कि उनका मकसद निषाद समाज को उनका अधिकार और सम्मान दिलाना है। उन्होंने कहा कि चाय वाले के साथ नाव वाला भी राज करेगा। रोहनिया-वाराणसी के सूजाबाद-पड़ाव में प्रदेश अध्यक्ष चौधरी लौटनराम निषाद के संयोजकत्व व जिलाध्यक्ष सूचित कुमार साहनी की अध्यक्षता में यह रैली आयोजित थी। सभा के बाद सूजाबाद में सहनी ने रैली में मौजूद बुजुर्गों-बच्चों को हेलीकाप्टर से हवा में चक्कर लगवाया। 

loksabha election banner

बिहार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि कोई राम को मानता है, कोई रहीम को, लेकिन वे फूलन देवी को मानते हैं। मांगने से सिर्फ भीख मिल सकती है, अधिकार नहीं। उनकी पार्टी निषाद समाज सहित अति पिछड़ों, वंचितों, अकलियतों को याचक नहीं, शासक बनाने का प्रयास कर रही है। सहनी ने कहा कि श्रीराम-निषादराज की मित्रता के नाम पर निषाद समाज उत्तर प्रदेश की मौजूद सरकार को वोट नहीं करेगा। निषाद समाज को अनुसूचित जाति का आरक्षण व उनका अधिकार चाहिए। आरक्षण के शासनादेश व राजपत्र के बाद ही उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार को समर्थन दिया जाएगा। साहनी ने कहा कि बिहार में हमारी पार्टी के चार विधायक हैं और  वीआइपी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का अंग है। नीतीश कुमार को वीआइपी का समर्थन है, मिशन 2022 में वीआइपी अपने नाव चुनाव चिह्न पर मजबूती से चुनाव लड़ाएगी। सहनी ने कहा कि इसके लिए 169 सीटों को चिह्नित किया गया है, जहां निषाद, बिन्द, कश्यप का मजबूत आधार है। बिहार के मंत्री ने कहा कि वीआइपी निषाद वोटबैंक आधारित सभी जाति, वर्ग व धर्म की पार्टी है। हम सबको साथ लेकर व सम्मान देकर आगे बढ़ेंगे।सभा को लौटनराम निषाद, राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति, संतोष सहनी, राजाराम बिंद, उमेश सहनी, कृष्णा बिन्द, बालगोविंद बिंद ने भी संबोधित किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.