Move to Jagran APP

Bihar Doctor Bharti: मेडिकल कॉलेजों में निकली सैकड़ों रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्ती, ये है आवेदन की अंतिम तारीख

स्वास्थ्य विभाग के अधीन राज्य के विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों में सीनीयर रेजिडेंट-ट्यूटर के खाली पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया जारी है। इसके तहत योग्य अभ्यर्थियों को मेडिकल कॉलेजों में तीन वर्षों के टेन्योर के लिए सेवा का मौका मिलेगा। इसके तहत योग्य अभ्यर्थी छह अप्रैल 2024 की रात 10 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

By Nalini Ranjan Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 28 Mar 2024 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 06:53 PM (IST)
Bihar Doctor Bharti: मेडिकल कॉलेजों में निकली सैकड़ों रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्ती, ये है आवेदन की अंतिम तारीख
मेडिकल कॉलेजों में निकली सैकड़ों रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्ती, ये है आवेदन की अंतिम तारीख

जागरण संवाददाता, पटना। राज्य के मेडिकल कॉलेजों में फैकेल्टी के सहयोग में हमेशा रहने वाले सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की जल्द ही नियुक्ति होगी। राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में इनकी 825 सीटें खाली हैं।

loksabha election banner

इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों में सीनियर रेजिडेंट-ट्यूटर के खाली पदों पर नियुक्ति की जिम्मेवारी बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) को दी है।

ऑनलाइन प्रक्रिया जारी

स्वास्थ्य विभाग के अधीन राज्य के विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों में सीनीयर रेजिडेंट-ट्यूटर के खाली पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया जारी है। इसके तहत योग्य अभ्यर्थियों को मेडिकल कॉलेजों में तीन वर्षों के टेन्योर के लिए सेवा का मौका मिलेगा।

6 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

इसमें नियुक्ति के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पैनल का निर्माण कराया जाएगा। राज्य में विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में कुल 825 पद खाली है। इसके तहत योग्य अभ्यर्थी छह अप्रैल 2024 की रात 10 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इसके बाद इंटननेट बैंकिंग व अन्य माध्यम से छह अप्रैल की ही रात 11:59 बजे तक भुगतान करेंगे। ऑनलाइन भरे गए आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि पर सुधार सात अप्रैल की रात 11:59 बजे तक कर सकते हैं।

आयोग ने स्पष्ट किया है कि इंटरनेट या पोस्टल या बैंकिंग व्यवधान के लिए पर्षद उत्तरदायी नहीं होगा। ऐसे में अभ्यर्थी अंतिम समय का इंतजार नहीं करें, समय रहते रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें।

विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी पर्षद के वेबसाइट https://bceceboard.bihar.gov.in/ पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- KK Pathak के शिक्षा विभाग का आदेश, अब इन स्कूलों की TC होगी अमान्य, टेंशन में अभिभावक और छात्र!

ये भी पढ़ें- Ara Chhapra Highway: कब पूरा होगा आरा-छपरा हाईवे का पुनर्निर्माण? जाम की समस्या से आम जनता परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.