Move to Jagran APP

Bihar Asset Declaration: बिहार सरकार के अफसरों ने बताई अपनी संपत्ति, मुख्य सचिव के पास महज 65 हजार रुपये नकद

उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक के पास आज भी एक बजाज स्कूटर है जिसका उल्लेख उन्होंने अपनी संपत्ति में किया है। इनके पास नकद के रूप में 20 हजार रुपये और बैंक खाते में करीब 7.65 लाख रुपये जमा हैं।

By Sunil RajEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 01 Apr 2023 12:51 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 12:51 AM (IST)
Bihar Asset Declaration: बिहार सरकार के अफसरों ने बताई अपनी संपत्ति, मुख्य सचिव के पास महज 65 हजार रुपये नकद
Bihar Asset Declaration: बिहार सरकार के अफसरों ने बताई अपनी संपत्ति, मुख्य सचिव के पास महज 65 हजार रुपये नकद

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार सरकार के तमाम अधिकारियों को वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन अपनी संपत्ति की घोषणा करनी होती है।

loksabha election banner

इसी कड़ी में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पथ व स्वास्थ्य के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के साथ अन्य कई अधिकारियों ने अपनी संपत्ति की घोषणा की है।

घोषणा के अनुसार मुख्य सचिव सुबहानी के पास नकदी 65 हजार रुपये है। पीएफ खाते में 12.92 लाख रुपये जमा हैं।

इसके अलावा बैंक में 5.26 लाख 920 रुपये हैं। मुख्य सचिव के पास 2013 माडल की मारुति अल्टो 800 कार है।

दो फ्रिज और एक डेढ़ टन का एसी उनके पास है। सुबहानी के पास सिवान के बहुआरा में विरासत में मिली एक बीघा कृषि भूमि है।

पटना के सुल्तानगंज में 1.75 कट्ठा गैर कृषि जमीन है। पटना के कंकड़बाग में चार हजार वर्गफीट का प्लाट है, जो उनकी पत्नी के नाम है।

पटना के बेली रोड में 1425 वर्गफीट का एक फ्लैट है, जिसे वर्ष 1998 में बिहार सरकार से अग्रिम लेकर खरीदा गया था।

पत्नी से गरीब हैं अपर मुख्य सचिव प्रत्यय

पथ निर्माण के साथ स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत द्वारा घोषित संपत्ति के अनुसार उनकी पत्नी रत्ना अमृत के पास ज्यादा संपत्ति है।

अमृत की पत्नी रत्ना के पास 1.67 करोड़ रुपये नकद हैं तो प्रत्यय अमृत के पास 41.07 लाख रुपये हैं। प्रत्यय अमृत के पास 15 ग्राम सोना है। उनकी पत्नी रत्ना के पास 950 ग्राम सोना और करीब तीन किलो चांदी भी है।

संपत्ति में गुड़गांव में 1500 वर्ग फीट का एक फ्लैट मुजफ्फरपुर में भाई-बहन के साथ संयुक्त नाम से 1.2 कट्ठा 14 धूर जमीन है। प्रत्यय अमृत पर 78.23 लाख रुपये का बैंक ऋण भी है।

खनन की अपर मुख्य सचिव के बैंक में जमा हैं करीब 42 लाख

खान एवं भूतत्व विभाग की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बमहारा के बैंक में करीब 42 लाख रुपये जमा हैं। अलग-अलग बैंक खातों में जमा बांड और म्यूचल फंड में करीब 1.33 करोड़ रुपये का निवेश किया है। बमहारा के पास नौ सौ ग्राम सोना 960 ग्राम के करीब चांदी भी है।

पंचायती राज के अपर मुख्य सचिव के पास डेढ़ लाख रुपये नकद

पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह के पास नकद के रूप में करीब डेढ़ लाख रुपये हैं, जबकि इनकी पत्नी प्रियंका सिंह के पास 1.74 लाख रुपये हैं।

मिहिर कुमार के बैंक खाते में 10.12 लाख रुपये से अधिक जमा हैं। पत्नी के पास गोल्ड बांड भी है, जिसकी कीमत करीब 1.39 लाख रुपये है।

अल्पसंख्यक कल्याण की प्रधान सचिव के बैंक खाते में पांच लाख रुपये

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रधान सचिव डा. सफीना एन के बैंक खाते में करीब पांच लाख रुपये जमा हैं। पति डा. अब्दुल हरीश के बैंक खाते में करीब चार लाख रुपये जमा हैं। बांड में सफीना एन ने 40 लाख रुपये का निवेश किया है। 45 लाख का निवेश पति ने किया हुआ है।

उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव के पास है बजाज स्कूटर

उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक के पास आज भी एक बजाज स्कूटर है, जिसका उल्लेख उन्होंने अपनी संपत्ति में किया है। इनके पास नकद के रूप में 20 हजार रुपये और बैंक खाते में करीब 7.65 लाख रुपये जमा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.