Move to Jagran APP

पटना में गार्ड की हत्या कर टोयटा शो रूम से नौ लाख की लूट, दूसरे गार्ड के हाथ-पैर बांधकर पीटा

Bihar Crime पटना में थियारों से लैस दर्जन भर नकाबपोश बदमाशों ने टयोटा शोरूम के गार्ड की हत्या कर नौ लाख रुपये लूट लिए। इस दौरा अपराधियों ने दूसरे गार्ड के हाथ पैर बांंधकर उसकी जमकर पिटाई भी ।

By Rahul KumarEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 08:13 PM (IST)
पटना में गार्ड की हत्या कर टोयटा शो रूम से नौ लाख की लूट, दूसरे गार्ड के हाथ-पैर बांधकर पीटा
पटना में टोयटा शोरूम के गार्ड की हत्या। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : मालसलामी थाना अंतर्गत दीदारगंज टोल प्लाजा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) स्थित बुद्धा टोयोटा शोरूम में मंगलवार की देर रात घुसे दर्जनभर नकाबपोश बदमाशों ने हथियार के बल पर डकैती की। विरोध करने पर एक निजी सुरक्षा गार्ड के पेट में कई बार चाकू घोप गंभीर रूप से घायल कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बदमाशों ने दूसरे गार्ड के हाथ पैर बांधकर पिटाई की। फिर शोरूम के कैश काउंटर से लगभग नौ लाख रुपये और आफिस के छह लैपटाप लेकर फरार हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। इसकी जानकारी मिलने पर रात करीब तीन बजे पहुंची पुलिस जांच में जुटी रही। मारे गए गार्ड अरवल निवासी 40 वर्षीय मनोरंजन कुमार थे। पिटाई से जख्मी गार्ड की पहचान दिलीप कुमार के रूप में की गई है। 

loksabha election banner

बुद्धा टोयोटा शोरूम के महाप्रबंधक सेल्स सत्येंद्र कुमार दुबे ने बताया कि मंगलवार की रात करीब दो बजे निजी सुरक्षा गार्ड का फोन आया कि 12 से 14 की संख्या में हथियारों से लैस बदमाश पीछे के रास्ते शोरूम में घुस आए हैं। पुलिस को खबर करके वह तत्काल शोरूम के लिए रवाना हो गए। जब तक पुलिस पहुंचती, डकैत भाग चुके थे। महाप्रबंधक ने बताया कि बदमाशों ने शोरूम के कई शीशे तोड़ डाले। फिर प्रथम तल पर गए और वहां का दरवाजा भी तोड़ दिया। कैश रूम का शीशा तोड़कर बदमाशों ने कैश काउंटर से करीब नौ लाख रुपये और छह लैपटाप लेकर पीछे के रास्ते निकल भागे। बताया कि शो रूम की सुरक्षा में चार गार्ड तैनात थे।

 दो जुलाई को भी घुसे थे बदमाश

टोयोटा शो रूम के महाप्रबंधक सेल्स सत्येंद्र कुमार दुबे ने बताया कि 10 जुलाई की रात भी बदमाश चोरी की नीयत से शोरूम में घुसे थे। उस समय निजी सुरक्षा गार्ड पेट्रोलिंग कर रहे थे इसीलिए बदमाश भाग गए थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। ठीक एक महीना बाद दस अगस्त की रात दर्जनभर बदमाशों ने फिर घुस कर डकैती की घटना को अंजाम दिया है। 

पटना सिटी के पूर्वी एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि टोयोटा शो रूम में चार-पांच बदमाश रात में घुसे थे। गार्ड को चाकू मार कर उन्होंने हत्या कर दी। तोड़फोड़ कर लूटपाट हुई है। फर्द बयान लेकर कार्रवाई की जा रही है। शोरूम प्रबंधन की ओर से प्राथमिकी नहीं की गयी है। लिखित में लूट व अन्य नुकसान की जानकारी मिलने पर उसी अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज को देख कर पुलिस बदमाशों की पहचान में जुटी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.