जाटी, सिवान: सिवान के बसंतपुर थानाक्षेत्र के श्यामपुर गांव में गुरुवार की देर शाम समाजवादी जनता दल (सजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जुल्फिकार अली उर्फ भुट्टो की दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने उनके सीने व आंख में गोली मारी। वारदात के बाद आक्रोशित लोग शव को घटनास्थल पर रखकर एसपी अभिनव कुमार को बुलाने की मांग करने लगे। समाजवादी जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बसंतपुर थानाक्षेत्र के शेखपुरा निवासी जुल्फिकार अली उर्फ भुट्टो एक व्यक्ति के साथ बाइक पर सवार होकर बसंतपुर गए थे। वहां से उसी बाइक पर सवार होकर तीन लोग श्यामपुर स्थित एक चाय की दुकान पर चाय पीने चले गए। इसी दौरान दो बाइक पर सवार चार बदमाश वहां पहुंचे और जुल्फिकार अली को कुछ दूरी पर बुलाकर उनके सीने में गोली मार दी। भागने के क्रम में बदमाशों ने दौड़ाकर उनकी आंख में भी गोली मार दी। इससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

2017 में इनके छोटे भाई एवं राजद के सक्रिय कार्यकर्ता मिन्हाज खान को भी बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मारकर मौत के घाट उतार डाला था। इसके बाद जुल्फिकार विदेश से पटना आ गए थे। पटना में कुछ दिन रहने के बाद वे घर आकर रहने लगे थे। बता दें कि मिन्हाज खान हत्याकांड का मामला अभी न्यायालय में लंबित है। इसी बीच बदमाशों ने उनके बड़े भाई जुल्फिकार अली उर्फ भुट्टो को भी गोली मार मौत के घाट उतार दिया। 

आखिर क्यों मारी गई जुल्फिकार को गोली, बना चर्चा का विषय

जुल्फिकार अली भुट्टो को श्यामपुर बाजार में गोली मारकर मौत के घाट उतार देने के बाद पूरे क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बन गया है कि आखिर किन कारणों से उसे सरेआम बाजार में गोली मारी गई है। यह भी चर्चा का विषय बना हुआ है कि किन लोगों ने उन्हें बुलाया और गोली मारकर फरार भी हो गए। चार साल में दोनों भाइयों की गोली मारकर हत्या करने की चर्चा पूरे क्षेत्र में है। वहीं इस घटना के बाद भी पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। 

 

Edited By: Akshay Pandey