Move to Jagran APP

लालू और तेजस्‍वी को जवाब देंगे कन्‍हैया, हार्दिक पटेल सहित 20 बड़े नेता, बिहार में कांग्रेस ने उतारी पूरी फौज

Bihar Politics बिहार विधानसभा के उप चुनाव में कांग्रेस अपने ही सहयोगी दल राजद को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह कमर कस चुकी है। राजद की ओर से तेजस्‍वी यादव और लालू यादव के जवाब में स्‍टार प्रचारकों की भारी-भरकम फौज उतारने का एलान किया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 01:22 PM (IST)
लालू और तेजस्‍वी को जवाब देंगे कन्‍हैया, हार्दिक पटेल सहित 20 बड़े नेता, बिहार में कांग्रेस ने उतारी पूरी फौज
तेजस्‍वी यादव, कन्‍हैया कुमार और राहुल गांधी। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार विधानसभा के उप चुनाव में कांग्रेस अपने ही सहयोगी दल राजद को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह कमर कस चुकी है। कुशेश्‍वरस्‍थान सीट के लिए उप चुनाव में राजद की ओर से तेजस्‍वी यादव और लालू यादव के जवाब में स्‍टार प्रचारकों की भारी-भरकम फौज उतारने का एलान किया है। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 20 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की है। खास बात यह है कि यह सूची केवल कुशेश्‍वरस्‍थान सीट के लिए है, जबकि कांग्रेस ने अपना उम्‍मीदवार तारापुर सीट के लिए भी उतार रखा है। कांग्रेस की सूची में शामिल प्रमुख नामों में कन्‍हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्‍नेश मेवानी जैसे चेहरे शामिल हैं।

loksabha election banner

ये नेता भी कुशेश्‍वस्‍थान में कांग्रेस के लिए मांगेंगे वोट

कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की सूची में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, मीरा कुमार, कीर्ति आजाद, इमरान प्रतापगढ़ी, तारिक अनवर, भक्‍त चरण दास, मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, निखिल कुमार, डा. शकील अहमद, डा. अखिलेश सिंह, डा. मोहम्‍मद जावेद, डा. अनिल शर्मा, अवधेश सिंह, डा. शकील अहमद खान, प्रेमचंद मिश्रा, जिग्‍नेश मेवानी, शकीलउज्‍जमां अंसारी के नाम भी शामिल हैं। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी का नाम इस सूची में नहीं है।

जदयू के साथ ही राजद का भी सामना करेगी कांग्रेस

कुशेश्‍वरस्‍थान सीट पर 2020 का विधानसभा चुनाव महागठबंधन में रहते हुए राजद के सहयोग से कांग्रेस ने लड़ा था। कांग्रेस के प्रत्‍याशी इस सीट पर हार गए थे। यह सीट से जदयू के शशिभूषण हजारी चुनाव जीते थे, जिनके निधन के बाद यहां उप चुनाव कराया जा रहा है। इस बार राजद ने यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ने की बजाय खुद ही अपना उम्‍मीदवार उतार दिया है। राजद के इस कदम से नाराज कांग्रेस ने भी यहां दावेदारी नहीं छोड़ी है। अब कांग्रेस यहां जदयू के साथ ही राजद का भी सामना करने के लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.