Move to Jagran APP

Bihar Caste Census: जाति गणना को लेकर JDU का विपक्ष पर हमला, कहा- जीतन राम, चिराग बोल रहे BJP की भाषा

जाति आधारित गणना के आंकड़े को लेकर विपक्ष के बयान पर जदयू ने पलटवार किया है। जनता को भरमाने लिए भाजपा और उनके सहयोगी इस तरह की बातें कर रहे। जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जातीय गणना के आंकड़े पर बेबुनियाद व तथ्यहीन बातें कहीं जा रही। इनकी नीयत में खोट है। बिहार की जनता इनकी असलियत को पहचान चुकी है।

By Shubham SharmaEdited By: Shubham SharmaPublished: Sat, 07 Oct 2023 04:30 AM (IST)Updated: Sat, 07 Oct 2023 04:30 AM (IST)
जाति गणना को लेकर JDU का विपक्ष पर हमला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना: जाति आधारित गणना के आंकड़े को लेकर विपक्ष के बयान पर जदयू ने पलटवार किया है।प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि जाति आधारित गणना से जुड़े आंकड़े की सत्यता पर अनर्गल बयानबाजी विरोधियों की हताशा को दिखा रही।

loksabha election banner

दिखा रही है भाजपा की बेचैनी

जनता को भरमाने लिए भाजपा और उनके सहयोगी इस तरह की बातें कर रहे। जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जातीय गणना के आंकड़े पर बेबुनियाद व तथ्यहीन बातें कहीं जा रही। बिना किसी ठोस आधार के इस पर सवाल खड़े करना भाजपा की बेचैनी को दिखा रहा।

बोल रहे हैं भाजपा की भाषा

भाजपा की गोद में बैठकर जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और चिराग पासवान भी भाजपा की भाषा बोल रहे। यह बताता है कि ये लोग दलितों और पिछड़ों को आगे बढ़ने देना नहीं चाहते। इनकी नीयत में खोट है। बिहार की जनता इनकी असलियत को पहचान चुकी है।

वहीं, इस बीच जाति आधारित गणना में लगे कर्मियों के मानदेय भुगतान के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने 212 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार लंबित मानदेय का भुगतान दशहरे के पहले कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः 'आपके कैबिनेट में 8 यादव मंत्री...', CM नीतीश कुमार से कांग्रेस नेता ने की मंत्रिमंडल में बदलाव की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.