Move to Jagran APP

Bihar Deled College List: बिहार बोर्ड ने जारी की मान्यता प्राप्त डीएलएड संस्थानों की सूची, इस वेबसाइट पर देखें

रीक्षा समिति ने कहा है कि डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2024-26 में नामांकन के लिए एनसीटीई मान्यता प्राप्त और परीक्षा समिति से संबद्ध संस्थानों में स्वीकृत सीटों की संख्या समिति के वेबसाइट http//secondary.biharboardonline.com पर अपलोड है। प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य वेबसाइट पर अपलोड की गई सूची में कोई आपत्ति हो तो वे 23 से 25 मई शाम पांच बजे तक ईमेल आइडी coevividhbsebgmail.com पर भेज सकते हैं।

By Ravi Kumar(Patna) Edited By: Rajat Mourya Thu, 23 May 2024 10:30 PM (IST)
बिहार बोर्ड ने जारी की मान्यता प्राप्त डीएलएड संस्थानों की सूची

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Deled College List बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एनसीटीई से मान्यता प्राप्त सरकारी एवं निजी प्रशिक्षण संस्थानों की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी है।

परीक्षा समिति ने कहा है कि डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2024-26 में नामांकन के लिए एनसीटीई मान्यता प्राप्त और परीक्षा समिति से संबद्ध संस्थानों में स्वीकृत सीटों की संख्या समिति के वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर अपलोड है।

प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य वेबसाइट पर अपलोड की गई सूची में कोई आपत्ति हो तो वे 23 से 25 मई, शाम पांच बजे तक ईमेल आइडी coevividhbseb@gmail.com पर भेज सकते हैं। 25 मई के बाद आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

छात्रों के लिए पठन-पाठन संग व्यायाम जरूरी

बिहार बाल भवन किलकारी परिसर में गुरुवार से ग्रीष्मकालीन बाल बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत हुई। उद्घाटन करते हुए तमिलनाडु के अंतरराष्ट्रीय बाल बैडमिंटन प्रशिक्षक पी.रमेश ने कहा कि छात्र-छात्राओं के लिए पठन-पाठन के साथ व्यायाम करना जरूरी है।

किलकारी की निदेशक ज्योति परिहार ने कहा कि राज्य के खिलाड़ियों के पास प्रतिभा है, तकनीक की जानकारी उन्हें बड़े मंच पर चमकने का अवसर देगी।

बिहार बाल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बताया कि शिविर का प्रथम सत्र सुबह 6.30 बजे से 9.30 बजे तक एवं द्वितीय सत्र अपराहन 3.30 बजे से 6.30 बजे तक संचालित होगा।

ये भी पढ़ें- 'मेरे चाचा ने कहा था...', प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी पर ये क्या बोल गए तेजस्वी, Amit Shah का लिया नाम

ये भी पढ़ें- बछवाड़ा-हाजीपुर NH 122 (बी) का निर्माण शुरू, 90 KM रह जाएगी दूरी; पटना आना-जाना होगा आसान