Move to Jagran APP

BSEB 12th Exam Paper Leak: परीक्षा शुरू होते ही वायरल हुआ गणित का प्रश्न पत्र, शिक्षा विभाग में हड़कंप

मुजफ्फरपुर में परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद सुबह 940 बजे प्रश्न पत्र वायरल होने की बात कही जा रही है। पहली पाली की परीक्षा 930 बजे शुरू हुई थी। मोतिहारी में परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र के वायरल होने की बात भी सामने आई है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 01 Feb 2023 10:03 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 10:03 AM (IST)
BSEB 12th Exam Paper Leak: परीक्षा शुरू होते ही वायरल हुआ गणित का प्रश्न पत्र, शिक्षा विभाग में हड़कंप
BSEB 12th Exam Paper Leak: पहली परीक्षा शुरू होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ प्रश्न पत्र

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। Bihar Board Intermediate Paper Leaked: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन ही सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल हो रहा है। बुधवार की सुबह 9.30 बजे से पहली पाली की परीक्षा शुरू हुई है। परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद ही सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल हो रहा है। सबसे पहले मुजफ्फरपुर से प्रश्न पत्र लीक (Bihar Paper Leaked) होने की खबर सामने आई। उसके बाद मोतिहारी में भी गणित का प्रश्न पत्र वायरल हो रहा है। 

loksabha election banner

बता दें कि बुधनार को इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा दो पालियों में शुरू हुई। प्रथम पाली में गणित की परीक्षा दी जा रही है। वहीं दूसरी पाली में हिंदी की परीक्षा होगी। कड़ी निगरानी के बीच कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर बोर्ड की तरफ से लगातार दावे किए जा रहे थे। इस बीच पहली पाली में गणित का पेपर लीक (BSEB 12th Exam Paper Leak) होने की खबर से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। हालांकि, वायरल हो रहा प्रश्न पत्र असली है या नहीं, इसकी पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है। 

परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद की पेपर वायरल

मुजफ्फरपुर में परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद सुबह 9:40 बजे प्रश्न पत्र वायरल होने की बात कही जा रही है। इंटर की पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे शुरू हुई थी। वहीं, मोतिहारी में परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र के वायरल होने की बात भी सामने आई है।

बीडीओ बोले- जांच की जा रही है

मोतिहारी में परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षार्थी वायरल प्रश्न पत्र का अवलोकन करते भी दिखे। पूछे जाने पर छात्रों में बताया कि प्रश्न तो वायरल हुआ है, मगर सही है या गलत कहना मुश्किल है। यह परीक्षा केंद्र के अंदर जाने के बाद ही तय होगा। वहीं, वायरल प्रश्न की जानकारी प्रशासन को भी हो गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहना संभव होगा।

सख्ती का असर ऐसा कि दरवाजे पर ही खोलना पड़ा जूता-मोजा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन को लेकर जारी सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से केंद्रों पर पालन कराया गया। पहले दिन से ही कदाचार रोकने को लेकर सख्ती का असर देखने को मिला। जूता- मोजा पहन कर आए परीक्षार्थियों को दरवाजे पर ही खोलना पड़ा। ज्यादातर परीक्षार्थी चप्पल या सैंडल पहन कर परीक्षा देने पहुंचे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.