पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020 : पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी मोहल्ला में  पुलिया निर्माण न होने तथा कन्या उच्च विद्यालय नहीं खुलने से आक्रोशित नागरिकों ने  बुधवार को पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव के लापता होने का बैनर पहाड़ी मध्य विद्यालय के मुख्य द्वार के बाहर टांग दिया। वहीं औरंगाबाद के गोह प्रखंड के चतरा गांव में कृषि मंत्री प्रेम कुमार और डॉ मनोज शर्मा के खिलाफ लोगों ने नारेबाजी की। महनार में विधायक उमेश कुशवाहा को भी लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी। कुछ लोगों ने उनके जाने के बाद चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ के नेता के साथ हाथापाई की।

घोषणा तो हुई काम नहीं हुआ

 पटना साहिब में आक्रोशित नागरिकों में रवींद्र कुमार तथा राजकुमार सिंघानिया  ने बताया कि बड़ी तथा छोटी पहाड़ी को जोडऩे वाले पुलिया का वर्षों से निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों को एक किलोमीटर से अधिक का चक्कर लगाकर एनएच मार्ग पर आना पड़ता है। घनी आबादी वाले क्षेत्र में बालिका उच्च विद्यालय नहीं होने से बच्चियों की पढ़ाई रूक जाती है। लगभग दो वर्ष पूर्व कचौड़ी गली स्थित नारायणी कन्या विद्यालय में समारोह के दौरान पहाड़ी पर सीएम द्वारा कन्या उच्च विद्यालय खोलने की घोषणा मूर्त रूप नहीं ले सकी। पुलिया की मांग को लेकर एनएच भी जाम किया गया।

बैनर हटाने पहुंचे निगम कर्मियों से कहासुनी

कन्या उच्च विद्यालय न खोलने तथा पुलिया निर्माण नहीं होने से आक्रोशित नागरिकों ने पथ निर्माण मंत्री का ही बैनर लगा विरोध जताया। मंत्री के लापता के बैनर टंगने की सूचना मिलते ही निगम प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान के प्रभारी संजय कुमार टास्क फोर्स के साथ पहुंचे। बैनर हटाने को लेकर ग्रामीणों से कहासुनी हुई। निगम अजीमाबाद सह सिटी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि निगम की अनुमति के बिना अवैध ढंग से लगाए बैनर को शाम में हटा दिया गया।

रोड नहीं तो वोट नहीं

चतरा गांव में जनसंपर्क अभियान चला रहे कृषि मंत्री प्रेम कुमार और स्‍थानीय विधायक डॉ मनोज शर्मा के खिलाफ लोगों ने  जमकर नारेबाजी की। लोग रोड नहीं  तो  वोट नहीं के  नारे  लगा रहे  थे।

लोगों ने की हाथापाई

 बताया गया कि विधायक उमेश कुशवाहा महनार के चकेशो गांव मेंगाड़ी से जा रहे रहे थे । तभी  कुछ लोगों ने  हल्ला-हंगामा कर उन्‍हें घेरने की कोशिश की। लेकिन विधायक गाड़ी रुकी ।  वहां से विधायक उमेश कुशवाहा के जाने के बाद एक युवक ने नशे की हालत में जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के नेता इंद्रजीत राय के साथ बदसलूकी की थी।

Edited By: Sumita Jaswal