राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics: जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव (Ex MP Pappu Yadav) ने कहा कि बिहार में होने वाले आगामी विधान परिषद चुनाव (MLC Election) में पार्टी ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। पांच सीट कोसी, छपरा, मुंगेर, वैशाली और पूर्णिया सीट हमने कांग्रेस से मांगी हैं यदि कांग्रेस (Congress) इन सीटों को देने पर सहमति देती है तो हमारे प्रत्याशी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। वे रविवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस प्रतिनिधियों से बात कर रहे थे। उन्‍होंने यह भी कहा है कि सीटें नहीं भी मिलेंगी तो भी उनकी पार्टी कांग्रेस को समर्थन देगी। 

सहमति बनी तो पांच सीटों पर उतारेंगे प्रत्‍याशी 

पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस 24 सीटों पर लड़ने की तैयारी में है। हमारी मांग सिर्फ पांच सीटों पर है। यदि सहमति बनती है तो हम पांच सीटों पर किस्मत आजमाएंगे। अगर कांग्रेस हमें सीट नहीं भी देती है तो भी बिना किसी सौदेबाजी के जाप कांग्रेस को समर्थन देगी। हमारी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए कार्य करेगा। 

रोजगार के नाम पर किया जा रहा गुमराह

उन्होंने इस दौरान आरोप लगाए हैं कि बिहार में जमीन और बालू माफिया को राजनीतिक और प्रशासनिक संरक्षण प्राप्त है। जिसके खिलाफ जाप सोमवार को राजभवन मार्च करेगी। पप्पू यादव ने दावा किया कि मार्च में पार्टी के 20 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता भाग लेंगे। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार रोजगार देने में विफल है। रोजगार के नाम पर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है। पार्टी एक ओर जहां रोजगार के लिए आंदोलन करेगी, वहीं वन नेशन, वन एजुकेशन और वन हेल्थ की लड़ाई भी लड़ेगी। साथ ही बेटियों की सुरक्षा के लिए पार्टी प्रत्येक जिले में पप्पू ब्रिगेड भी तैयार करेगी। प्रेस कान्फ्रेंस में रावेन्द्र कुशवाहा, राजेश रंजन पप्पू व अन्य नेता उपस्थित रहे। 

Koo App

बिहार के समस्त छात्र, युवा, किसान एवं मजदूर साथियों से 7 मार्च को विभिन्न मुद्दे को लेकर होने वाले राजभवन मार्च को लेकर विशेष अपील...

View attached media content

- Pappu Yadav (@pappuyadavjapl) 6 Mar 2022

Edited By: Vyas Chandra