Move to Jagran APP

Bihar Politics: लालू यादव को बड़ा झटका, पूर्व DGP ने RJD से दे दिया इस्तीफा; कांग्रेस का थाम लिया हाथ

Bihar News बिहार में तीसरे चरण के मतदान के पहले लालू यादव को कांग्रेस ने बड़ा झटका दे दिया है। तमिलनाडु कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी करुणा सागर ने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस में शामिल हो गए। अप्रैल 2023 में तमिलनाडु में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कल्याण के पद से सेवानिवृत्त हुए बाद में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गए।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 02 May 2024 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 10:20 AM (IST)
लालू यादव को कांग्रेस ने दिया झटका (जागरण)

पीटीआई, पटना। Bihar Political News Today: तमिलनाडु कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी करुणा सागर, जो बिहार से हैं और पिछले साल राजद में शामिल हुए थे, बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गये। सागर अप्रैल 2023 में तमिलनाडु में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), कल्याण के पद से सेवानिवृत्त हुए, बाद में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गए।

वह यहां पार्टी मुख्यालय में बिहार के एआईसीसी प्रभारी मोहन प्रकाश की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए। मोहन प्रकाश ने कहा कि सागर देश के जाने-माने आईपीएस अधिकारी रहे हैं और उन्हें 2006 में राष्ट्रपति से पुलिस पदक मिला था। उनका अपने राज्य बिहार से सामाजिक जुड़ाव रहा है।

जीवन भर उनका सामाजिक सरोकार रहा और आज वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उनकी पत्नी अंजू जी उनके साथ हैं और हम कांग्रेस परिवार में उनका स्वागत करते हैं।

करुणा सागर ने बताई कांग्रेस ज्वाइन करने की वजह

करुणा सागर ने कहा कि हाल के दिनों में जिस तरह से राजनीति हो रही है, आपने मणिपुर की घटनाएं देखीं, आपने देखा कि दिल्ली में ही जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों के साथ क्या हुआ। तो आज कांग्रेस पार्टी जो लड़ाई लड़ रही है, उसमें राष्ट्रीय स्तर पर, मैं खुद को एक छोटी-सी भूमिका निभाते हुए देखता हूं।

बिहार में कांग्रेस को मजबूत करूंगा: करुणा सागर

मेरा पार्टी में इतने प्यार से स्वागत करने के लिए अखिलेश जी आपका बहुत शुक्रिया । मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि आपके साथ मिलकर हम कांग्रेस पार्टी को बिहार में और भी मजबूत करें, ताकि हम अपने प्रदेश को तरक्की की राह पर ला पाएं।

यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: तेजस्वी के लिए बनाया गया था हेलीपैड, चिराग ने उतार दिया हेलीकॉप्टर, आरजेडी नेता ने लिया एक्शन

Samrat Chaudhary: 'मोदी के रहते मुसलमानों को तो ...', सम्राट चौधरी ने कांग्रेस को दे दिया अल्टीमेटम, सियासत तेज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.