Move to Jagran APP

शहाबुद्दीन के परिवार से आई बड़ी खबर: सिवान में बेटे ओसामा का हुआ निकाह, शिरकत करने पहुंचे तेजस्वी

यह सिवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के निधन के बाद उनके परिवार से पहली बड़ी खुशी की खबर है। उनके बेटे ओसामा का निकाह सिंवान में हुआ। इस समारोह में तेजस्वी यादव सहित कई आरजेडी नेता शामिल हुए।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 06:25 AM (IST)
निकाह समारोह के दौरान शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के साथ तेजस्‍वी यादव। तस्‍वीर: जागरण।

सिवान, जागरण संवाददाता। सिवान के दिवंगत पूर्व सासंद मो. शहाबुद्दीन (Md. Shahabuddin) के पुत्र ओसामा शहाब (Osama Shahab) का निकाह (Marriage) सोमवार की शाम में हुआ। निकाह सिवान के तेलहट्टा स्थित सेराजलूम मदरसा में संपन्‍न हुआ। आयोजन को लेकर शहाबुद्दीन के पैतृक गांव प्रतापपुर में उनके आवास की भव्‍य सजावट की गई है। निकाह में राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तथा अब्दुल बारी सिद्दीकी पहुंचे। कई अन्‍य राजनेता भी समारोह में शामिल हुए। आगे 15 नवंबर को ओसामा की बहन हेरा शहाब (Hera Shahab) का निकाह भी तय है। 

loksabha election banner

सिवान में हुआ निकाह, दुल्‍हन की विदाई 13 को

पूर्व सासंद मो. शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब का निकाह सिवान के तेलहट्टा स्थित सेराजलूम मदरसा में हुआ। इसके पूर्व रविवार की रात मिलादुन्नबी का कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसके बाद 13 अक्टूबर को ओसामा दुल्‍हन को जीरादेई के चांदपाली स्थित आफताब आलम के घर से अपने घर ले जाएंगे।

एएमयू से एमबीबीएस हैं दुल्‍हन आयशा

बता दें कि ओसामा का निकाह पेशे से चिकित्सक आयशा से हुआ है। आयशा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से एमबीबीएस हैं। जबकि, ओसामा ने वकालत की पढ़ाई की है। यह निकाह मो. शहाबुद्दीन ने अपने जीवन काल में तय किया था।

समारोह में शामिल हुए तेजस्‍वी यादव

ओसामा के निकाह के पहले इसमें कौन लोग शामिल हो रहे हैं और किसे आमंत्रित किया गया है, इसकी जानकारी केवल परिवार के करीबी लोगों को हीं थी। जिला प्रशासन द्वारा भी बड़े नेताओं के आगमन को लेकर गोपनीयता बरती। हालांकि, निकाह में तेजस्वी यादव व अब्दुल बारी सिद्दीकी सहित आरजेडी के कई बड़े नेता शामिल हुए।

शहाबुद्दीन का एक मई को हुआ था निधन

बताते चलें कि पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन का इंतकाल बीते एक मई को दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्‍पताल में कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज के क्रम में हो गया था। उनको दिल्ली में ही दफन किया गया। इसके बाद परिवार में यह पहली खुशी का पहला बड़ा आयोजन है। 

 15 नवंबर को बेटी हेरा का भी निकाह

 ओसामा के निकाह के बाद शहाबुद्दीन की बड़ी बेटी हेरा शहाब की शादी 15 नवंबर को मोतिहारी के जमींदार सैयद इफ्तेखार अहमद के पुत्र डाक्टर शादमान से होने जा रही है। हेरा शहाब का निकाह को धूमधाम से आयोजित किया जाएगा। इसमें 50 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसमें कई बड़े नेतागण भी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें: लालू परिवार में बगावत का क्‍लाइमेक्‍स आज, तेज प्रताप व तेजस्‍वी के बीच शह-मात का खेल जारी ...INSIDE STORY


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.