Move to Jagran APP

JDU में सबकुछ ठीक नहीं! JDU नेताओं की बैठक के बाद ललन सिंह से भिड़ गए अशोक चौधरी; जानें पूरा मामला

बिहार कैबिनेट की बैठक के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी एक-दूसरे से भिड़ गए। इस दौरान दोनों के लहजे भी एक-दूसरे के लिए काफी तल्ख नजर आए। दोनों नेताओं की बहस को देखकर वहां मौजूद लोग अवाक रह गए। हालांकि जिस वक्त दोनों के बीच बहस चल रही थी उसे समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां नहीं थे।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Mon, 25 Sep 2023 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2023 07:04 PM (IST)
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (दाएं), भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (बाएं)

 राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोमवार को विधानसभा प्रभारी व जदयू के मंत्रियों के साथ बैठक खत्‍म होने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी एक-दूसरे से भिड़ गए। इस दौरान, दोनों के लहजे भी एक-दूसरे के लिए काफी तल्ख नजर आए।

loksabha election banner

यह देखकर वहां मौजूद लोग अवाक रह गए। हालांकि, जिस वक्त दोनों के बीच बहस चल रही थी, उसे समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां नहीं थे।

दरअसल, विवाद उस समय शुरू हुआ, जब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी से कहा कि वह बरबीघा के मामले में क्यों हस्तक्षेप करते हैं। बता दें कि भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने बरबीघा में हर खेत को सिंचाई के लिए पानी से जुड़ी एक योजना पर सवाल उठाए थे।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि इससे वहां के विधायक को परेशानी होती है, उन्हें यह अच्छा नहीं लगता है कि कोई दूसरा आदमी उनके क्षेत्र की बात इस तरह से करें।

यह भी पढ़ें - 'नीतीश के प्रवेश पर पाबंदी', अमित शाह ने कर दिया स्‍पष्‍ट; सुशील मोदी बोले- अपने बलबूते जीतेंगे दोनों चुनाव

जवाब सुनकर भड़क गए ललन सिंह

ललन सिंह तेज आवाज में बात कर रहे थे, इस पर अशोक चौधरी ने कहा, '' बरबीघा मेरा भी क्षेत्र है, मैंने 20 साल तक वहां अपनी सेवा दी है। 10 साल तक उनके पिता वहां से विधायक रहे हैं। वह कुछ गलत नहीं कर रहे हैं। जो शख्स अभी  बरबीघा से विधायक है, उसे हमने ही टिकट दिया था। बाद में जदयू ने उसे अपनाया।''

यह भी पढ़ें - NDA में दोबारा वापसी करेंगे नीतीश कुमार? पंडित दीनदयाल की जयंती में शामिल होने के बाद क्‍या बोले बिहार के CM

इस बात पर दोनों के बाद मामला बहस में बदल गया। पूरा  प्रकरण मीटिंग हॉल के बाहर का है। इसके बाद दोनों वहां से निकल गए। ललन सिंह से जब इस बारे में संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। वहीं अशोक चौधरी ने कहा की सब कुछ नॉर्मल है। बता दें कि बरबीघा विधानसभा क्षेत्र से अभी जदयू नेता सुदर्शन कुमार विधायक हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.