Move to Jagran APP

पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को बनाया राम, BJP ने कसा तंज- राहुल को संवार लो

कभी शिव भक्त के रूप में दिखे थे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तो अब वे भगवान राम के अवतार में दिखे हैं। उनका राम अवतार का पोस्टर पटना में लगा है जिसपर भाजपा ने तंज कसा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 04:28 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 05:39 PM (IST)
पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को बनाया राम, BJP ने कसा तंज- राहुल को संवार लो
पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को बनाया राम, BJP ने कसा तंज- राहुल को संवार लो

पटना, जेएनएन। देश के तीन राज्यों, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता के साथ ही तीनों राज्यों में चुनाव के समय पार्टी के पोस्टरों में राहुल गांधी को शिवभक्त बताया गया था तो वहीं अब पटना में राहुल गांधी राम अवतार में नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस की तीन फरवरी को जन आकांक्षा रैली होने वाली है और इसे लेकर पटना की सड़कों पर कांग्रेस ने जो पोस्टर लगाया है उसमें राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में दर्शाया गया है। पोस्टर में विपक्ष पर तंज कसते हुए लिखा गया है कि वे राम नाम जपते रहें, तुम राम बनकर जियो रे। उसके नीचे कांग्रेस नेता विजय कुमार सिंह का नाम लिखा है। 

भाजपा ने कसा तंज- श्रीराम की तरह राहुल को संवारो
पटना में लगे राहुल गांधी के पोस्टर पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है, ''ये है पटना में कांग्रेस का पोस्टर, कांग्रेसियों का एक ही ध्येय-चाटुकारिता परमो धर्मा। पहले राम के अस्तित्व को नकारो, फिर श्री राम की तरह राहुल को संवारो।''आगे लिखा है, ''..चलो श्री राम तो बन गए ..ये तो बताओ कांग्रेसियों, आज जो सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने अर्ज़ी दी है, उस पर क्या कहना है?''

अपने अगले ट्वीट में संबित पात्रा ने लिखा है कि राहुल जी को श्री राम तो बना दिया है, मगर दावे के साथ कहना चाहता हूं कि 4 बजे से राम मंदिर पर टीवी पर जो debate होंगे, उनमें कांग्रेस प्रवक्ता नदारत रहेंगे। देख लीजिएगा।''

पोस्टर में सोनिया प्रियंका की भी तस्वीर 
पोस्टर में राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की भी तस्वीरें है। अन्य कांग्रेसी नेता भी पोस्टर में दिख रहे हैं। 

बता दें कि पिछले साल राहुल गांधी ने शिवालयों में जाकर भगवान शिव की पूजा अर्चना की थी और इसके साथ ही कैलाश मानसरोवर की यात्रा भी की थी। उस समय भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, उन राज्यों में राहुल गांधी वोटरों को आकर्षित करने के लिए हिंदुत्व कार्ड खेल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.