Move to Jagran APP

नीतीश की राह पर शिवराज सरकार, अब मध्यप्रदेश में भी होगी शराबबंदी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले और उससे बिहार में आए बदलाव के बाद अपने राज्य में भी शराबबंदी करने का फैसला कर लिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 11 Apr 2017 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 11 Apr 2017 11:40 PM (IST)
नीतीश की राह पर शिवराज सरकार, अब मध्यप्रदेश में भी होगी शराबबंदी
नीतीश की राह पर शिवराज सरकार, अब मध्यप्रदेश में भी होगी शराबबंदी

 पटना [जेएनएन]। बिहार में शराबबंदी से आए सामाजिक बदलाव को देखकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राह पर चलने की बात सोची है और उन्होंने घोषणा की है कि अब मध्य प्रदेश में भी चरणबद्ध तरीके से शराब की सभी दुकानें बंद कर प्रदेश में शराबबंदी लागू की जायेगी। 

loksabha election banner

 उन्होंने नर्मदा यात्रा के दौरान कहा है कि राज्य में सिलसिलेवार तरीके से शराब की दुकानें बंद की जाएंगी। इसकी शुरुआत नर्मदा नदी के किनारे 58 दुकानें बंद करने से हो गई है।

नर्मदा नदी के किनारे 5 किलोमीटर तक सभी शराब की दुकानें बंद कराने के बाद अगले चरण में रिहाइशी इलाकों में दुकानें बंद कराई जाएंगी, ख़ासकर उन इलाकों में जहां स्कूल-कॉलेज और धार्मिक स्थान हैं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा सेवा यात्रा के 113वें दिन नरसिंहपुर जिले के ग्राम नीमखेड़ा में जनसंवाद कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश में चरणबद्घ तरीके से शराब की सभी दुकानें बंद कर शराबबंदी लागू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में नर्मदा नदी के दोनों तटों पर पांच-पांच किलोमीटर तक शराब की दुकानें एक अप्रैल से बंद कर दी गई हैं। अगले चरण में अब रिहायशी इलाकों, शिक्षण संस्थाओं और धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी।'

तेजस्वी यादव ने कहा- बिहारी होने पर गर्व है

इस खबर के प्रकाश में आने के बाद बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर दी।उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि इसलिए तो बिहार महान है जो हमेशा देश को दिशा दिखाता है... मुझे बिहारी होने पर गर्व है... (Proud to be a Bihari)

इसलिए तो बिहार महान है जो हमेशा देश को दिशा दिखाता है। Proud to be a Bihari..

— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) April 10, 2017

बता दें कि बिहार में सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने पहली बार शराबबंदी की थी। इसके बाद से कई राज्यों में शराबबंदी की मांग उठती रही है।

मध्य प्रदेश में शराबबंदी की मांग तेज

बता दें कि बिहार की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी शराब बंदी की मांग की जा रही है. पिछले दिनों 5 अप्रैल को प्रदर्शनकारियों ने रायसेन जिले के बरेली इलाके में शराब बंदी के विरोध के दौरान दो गाड़ियों को फूंक दिया था।

इससे पहले 3 अप्रैल को बीजेपी के इंदौर-1 के विधायक सुदर्शन गुप्ता ने मांग की थी कि राज्य में सभी जगह शराब बंद किया जाए। इसके अलावा इंदौर, सागर, बुरहानपुर, छतरपुर, विदिशा, नरसिंहपुर, सतना, मोरेना, देवास और कुछ इलाकों में पिछले एक महीने से शराब बंदी को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.