पटना [जेएनएन]। कोतवाली थाना क्षेत्र के नागेश्वर कॉलोनी में गल्र्स हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही एक छात्रा परिजनों के पास खुदकुशी का एसएमएस भेजकर अपने प्रेमी के साथ पुणे फरार हो गई। अगस्त में फरार युवती को मंगलवार को पुलिस ने बरामद कर लिया। वह जेडी वीमेंस कालेज में स्नातक की छात्रा है। पुलिस उसका बयान कोर्ट में कलमबंद कराने की तैयारी में है।

जानकारी के अनुसार, छात्रा का गोपालगंज में रहने वाले और रिश्ते में दूर के चचेरे भाई के साथ प्रेम संबंध था। छात्रा के पढऩे के लिए पटना आ जाने के बाद भी दोनों के बीच संबंध कायम रहा और वे घंटों मोबाइल पर बात करते थे। यही नहीं महीने में कई बार उसका प्रेमी उससे मिलने पटना भी आता था।

इसी बीच दोनों ने घर से भागकर शादी करने का प्लान बनाया। इसके लिए दोनों ने तरकीब निकाली। पिछले महीने छात्रा ने अपने परिजनों और दोस्तों को मोबाइल पर खुदक शी कर लेने का मैसेज भेजा।

इसके बाद वह हॉस्टल से अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी और मोबाइल ऑफ कर ली। मैसेज मिलते ही परिजन छात्रा के मोबाइल पर कॉल करने लगे, परंतु मोबाइल स्वीच ऑफ बताने से वे परेशान हो गए। इसके बाद वे लोग हॉस्टल पहुंचे और  छानबीन की परंतु उसका कोई अता-पता नहीं चला। इसके बाद कोतवाली थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया।

अनुसंधान के दौरान पुलिस के हाथ कुछ सबूत मिले जिससे यह पता चला कि छात्रा ने खुदकशी नहीं की है बल्कि वह अपने प्रेमी संग फरार हो गयी है। घटना के दिन से ही प्रेमी भी गायब था। पुलिस अब दोनों को खोजने में जुटी थी।

इधर, केस की जानकारी मिलने के बाद छात्रा और प्रेमी कुंदन मंगलवार को कोर्ट में हाजिर होने के लिए पटना पहुंचे। तभी पुलिस को उनके बारे में गुप्त जानकारी मिल गयी। लड़की को तो छापा मार कर बरामद कर लिया गया जबकि प्रेमी मौके से फरार हो गया। पूछताछ में छात्रा ने बताया कि वह अपने प्रेमी के साथ पटना से पुणे चली गयी थी।

इसके बाद वहां से दिल्ली गई। छात्रा के पिता अरुणाचल प्रदेश में बिजली विभाग में नौकरी करते हैं। सूचना के बाद छात्रा  के परिजन कोतवाली थाना पहुंच गये हैं। पुलिस छात्रा का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराकर आगे की कार्रवाई करने की तैयारी में है। 

Posted By: Kajal Kumari