Move to Jagran APP

Nawada News: हिसुआ में बंदरों के आतंक से शहरवासी परेशान, स्कूली बच्चे डर के साए में; कई बार कर देते हैं हमले

Nawada News नवादा के हिसुआ में इन दिनों दर्जन भर बंदरों के आतंक से परेशान हैं। ये बंदर कब किस पर हमला कर दे और सामान छीन ले कहां किसकी छत पर का कपड़ा लेकर भाग जाए कहा नहीं जा सकता। हिसुआ बंदरों के आतंक से लोग परेशान है। बंदर आने जाने वालों को रोक कर सामान छीन ले जाते हैं।

By vinay kumar pandey Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 09 Mar 2024 04:09 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2024 04:09 PM (IST)
नवादा के हिसुआ में बंदरों के आतंक से शहरवासी परेशान (जागरण)

संवाद सूत्र, हिसुआ। Nawada News:  हिसुआ नगर वासी इन दिनों दर्जन भर बंदरों के आतंक से परेशान हैं। ये शरारती बंदर कब किस राहगीर का सामान छिन ले भागे, कहां किसकी छत पर का कपड़ा लेकर भाग जाए, कहा नहीं जा सकता। हिसुआ बंदरों के आतंक से लोग परेशान है। बंदर आने जाने वालों को रोक कर सामान छीन ले जाते हैं।

बंदरों के आतंक से स्कूली बच्चे डर के साए में रह रहे हैं। मकानों की छतों पर जम कर उत्पात मचाते हुए पानी की टंकियों के ढक्कन खोल कर उसके पानी में जम कर नहाते हैं। यदि कोई उन्हें भगाने जाए तो वह उसे काटने के लिए दौड़ते हैं। इसके अलावा बंदर छतों पर सुखाने के लिए लटकाए गए कपड़ों को भी फाड़ देते हैं।

इन मोहल्ले में सबसे अधिक आतंक

सबसे अधिक बंदरों का आतंक प्रोफेसर कालोनी, जयप्रकाश नगर , न्यू कालोनी , कंचनबाग , ब्रह्मर्शी कालोनी, कुर्मी टोला, नौआ बागी मोहल्ला में है। यहां बंदरों के उत्पात से सभी आतंकित है। प्रोफेसर कालोनी में छत से कपड़े उतार रही महिला आभा देवी के हाथ पर बंदर ने काटने की कोशिश की। साथ ही बंदर छत पर सूख रहे कपड़े भी फाड़ दिए। पूरे नगर में लगभग 20 से 30 बंदर पूरे दिन मोहल्ले में उत्पाद मचाए रहते हैं।

बच्चों पर हमले का डर

पिछले दिनों न्यू कालोनी निवासी नवीन सिंह की रसोई में बंदरों ने जमकर उत्पात मचाया। एक साथ रसोई में पांच बंदर घुस गए और सारा सामान बिखेर दिया। कालोनी निवासी ने बताया कि दो दिन पहले दो साल का एक लड़का बरामदे में खेल रहा था। आधा दर्जन बंदरों ने उसे घेर लिया। डर के मारे बच्चे की हालत ख़राब हो गई। बीएसएनएल एक्सचेंज के निकट भी बंदरों का खूब आतंक है।

राहगीर स्कूली बच्चों क यहां से गुजरना मुश्किल हो गया है। बंदरों की हिमाकत देखिए कि बगल के हास्पिटल तक ये पहुंचकर उन्हें भी परेशान करते हैं। कालोनी वासियों ने मांग किया है कि प्रशासन इन बंदरों की हरकतों पर अंकुश लगाए। इन्हें पकड़कर दूर जंगल में ले जाए।

स्थानीय नवल सिंह ने कहा कि अधिक संख्या में बंदर के आ जाने से हम बुजुर्गों को काफी डर सताने लगा है। दुकानदार शंकर कुमार ने कहा कि अत्यधिक बंदर हो जाने के कारण मोहल्ले में उनका आतंक बढ़ गया है, मेरे दुकान के बाहर लटकता हुआ चिप्स, कुरकुरे का पैकेट बंदर ले भागते हैं। नुकसान होता है। 

क्या कहते हैं अधिकारी

बंदरों से शहरवासियों को हो रही परेशानी को लेकर वन अधिकारी से बात करके समस्या से निजात दिलाने की पहल की जाएगी। रितेश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी, हिसुआ।

यह भी पढ़ें

Pawan Singh: क्या पवन सिंह का पत्नी के साथ हो गई सुलह? वायरल वीडियो ने फैंस को दी खुशखबरी, VIDEO यहां

Manish Kashyap : मनीष कश्यप को कौन देगा टिकट? खुद दिया जवाब, बताया कहां से लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.