Move to Jagran APP

नवादा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर एक रात में 83 आरोपियों को पकड़ा, बीते 18 दिन में कुल 628 आरोपी धराए

Nawada Police Actionनवादा पुलिस अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए निरंतर छापेमारी कर रही है। अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस द्वारा लगातार कारवाई की जा रही है। जिलावासियों को सुरक्षा प्रदान कराने के लिए पुलिस कटिबद्ध है।

By mukeshp pandeyEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 19 Mar 2023 08:55 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 08:55 PM (IST)
नवादा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर एक रात में 83 आरोपियों को पकड़ा, बीते 18 दिन में कुल 628 आरोपी धराए
नवादा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर एक रात में 83 आरोपियों को पकड़ा, 18 दिन में 628 आरोपी धराए

नवादा, जागरण संवाददाता: नवादा पुलिस अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए निरंतर छापेमारी कर रही है। अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस द्वारा लगातार कारवाई की जा रही है।

loksabha election banner

जिलावासियों को सुरक्षा प्रदान कराने के लिए पुलिस कटिबद्ध है। नवादा पुलिस दिन-रात एक कर अपराधियों को पकड़ने के लिए कारवाई कर रही है।

जिले के कोई भी थाना क्षेत्र में वांछित आरोपी व फरार वारंटी पुलिस की पकड़ से बाहर नहीं रहेगा। आरोपी को पकड़कर जेल भेजा जाएगा। किसी भी कीमत पर अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। यह बातें रविवार को समाहरणालय स्थित पुलिस कार्यालय के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान नवादा एसपी अम्ब्रीष राहुल ने कहीं।

पुलिस ने चलाया विशेष छापेमारी अभियान

एसपी ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार और मगध प्रक्षेत्र के आईजी क्षत्रनिल सिंह के निर्देश पर शनिवार की रात्रि वांछित आरोपियों और फरार वारंटियों को पकड़ने के लिए विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया।

गठित पुलिस टीम के अधिकारियों व जवानों द्वारा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से कुल 83 वांछित और फरार वारंटियों को पकड़कर हिरासत में लिया गया, जिसमें हत्या मामले में 2, एससी-एसटी मामले में 11, मद्य निषेद्य मामले में 28, पुलिस पर हमला करने के मामले में 2 और अवैध खनन मामले में 9 समेत अन्य मामलों में कुल 83 अभियुक्त शामिल हैं। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी को जेल भेज दिया गया।

बीते 18 दिनों में कुल 628 आरोपी धराए

एसपी ने कहा कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। मार्च माह में बीते 18 दिनों में विभिन्न मामलों में कुल 628 आरोपी को पकड़कर जेल भेजा गया।

27 बालू लदे ट्रैक्टर, 1 ट्रक व 5 बाइक जब्त

एसपी ने कहा कि विशेष अभियान में 27 अवैध बालू लदे ट्रैक्टर, एक ट्रक और 5 बाइक जब्त की गई हैं, जबकि पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को भी बरामद करने में सफलता पाई है। साथ ही 50.5 लीटर महुआ शराब भी जब्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि 250 वारंट और तीन कुर्की का भी निष्पादन किया गया है। इसके अलावा 3540 लीटर शराब और 30 बाइक भी जब्त हुआ है। 51 हजार 521 रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया है।

ये सभी पुलिस अधिकारी थे शामिल

विशेष छापेमारी अभियान में नवादा एसपी के अलावा प्रशिक्षु आईपीएस सह रजौली एसडीपीओ विक्रम सिहाग, सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद, पकरीबरावां एसडीपीओ महेश कुमार चौधरी, नगर थानाध्यक्ष इंसपेक्टर अरुण कुमार सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

एक से 18 मार्च तक चले अभियान में पकड़े गए आरोपित

कांड के प्रकार- आरोपितों की संख्या

हत्या- 12

लूट- 02

एससी-एसटी एक्ट- 28

पुलिस पर हमला- 09

दहेज हत्या- 06

हत्या का प्रयास- 34

महिला उत्पीड़न-13

मद्य निषेध-243

अवैध खनन-27

रंगदारी- 03

विविध- 251


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.