Move to Jagran APP

बाहुबली की नई नवेली दुल्हन पर चढ़ेगा चुनावी रंग? RJD के टिकट के लिए बिहार में शादी रचाकर खेला नया दांव

Baahubali Ashok Mahato बिहार के एक बुजुर्ग बाहुबली अशोक महतो शादी रचाकर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं। यहां तक कि उनके लोकसभा चुनाव में राजद के टिकट पर अपनी पत्नी को उतारने की भी अटकलें तेज हो गई हैं। बता दें कि महतो 17 साल जेल में बिताने के बाद बाहर हैं। ऐसे में चुनावी माहौल के बीच सियासी अटकलों का बाजार गर्म है।

By Rajesh Prasad Edited By: Yogesh Sahu Published: Wed, 20 Mar 2024 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 01:30 PM (IST)
शादी के मंडप पे अशोक महतो एवं पत्नी अनिता कुमारी

राजेश प्रसाद, नवादा। Bihar News : बिहार के नवादा (Nawada) जिले के कोनदंपुर पंचायत स्थित बढ़ौना गांव निवासी बाहुबली अशाेक महतो (Baahubali Ashok Mahato) ने पटना के बख्तियारपुर स्थित करौटा जगदंबा मंदिर में मंगलवार की रात शादी रचा ली।

loksabha election banner

क्षेत्र में इनकी चर्चा बहुत ही जोर-शोर से चल रही है। वहीं, इंटरनेट मीडिया के माध्यम से क्षेत्र के लाेग अशाेक महतो को खूब बधाई एवं शुभकामना भी दे रहे हैं।

शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन (Groom And Bride) काफी खुश नजर आए। बताया जा रहा है कि अशोक महतो (Ashok Mahato Brid) ने दिल्ली के रहने वाली 45 वर्षीय अनिता कुमारी (Anita Kumari) से शादी की है। अनिता दिल्ली में रहकर नौकरी कर रही थीं।

स्थानीय लोगों के बीच चर्चा है कि महतो चुनाव लड़ने का फूल मूड बना चुके हैं, कोई पार्टी टिकट न देती इसलिए यह दांव खेलना पड़ा। माना जा रहा है कि करीब 56 वर्षीय अशाेक महतो ने शादी कर पत्नी को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में हैं।

इसके साथ ही मुंगेर लोकसभा सीट (Munger Lok Sabha Seat) से चुनाव में राजद की टिकट (RJD Ticket) पर अपनी पत्नी को उतारने की भी चर्चा है। हालांकि, किसी पार्टी से टिकट मिलेगा या नहीं इसकी पुष्टि नहीं है।

17 वर्ष बाद जेल से बाहर आए अशोक महतो

बता दें कि 90 के दशक में नवादा के वारिसलीगंज (Warisaliganj News) और शेखुपरा (Sheikhupra News) के ससवहना में दो कुख्यात अपराधियों का गैंग हुआ करता था। अखिलेश सिंह और अशोक महतो के बीच वर्चस्व की लड़ाई हुआ करती थी।

वहीं, साल 2002 में अशोक महतो के गुट (Ashok Mahto Gang) पर आरोप लगा था कि उसने अखिलेश सिंह के गैंग पर हमला किया और एक साथ दर्जनभर लोगों की हत्या कर दी थी।

इस मामले में शेखपुरा के तत्कालीन एसपी अमित लोढ़ा (Amit Lodha) ने नौ जुलाई 2006 को झारखंड के देवघर स्थित सत्संग कालोनी से अशोक महतो को गिरफ्तार किया था।

नवादा जेल ब्रेक कांड, शेखपुरा के मनीपुर नरसंहार, विधायक पर बम हमला सहित इसी तरह के कई मामलों में भागलपुर कारागार में बंद अशोक महतो पूरे 17 वर्ष के बाद जेल से बाहर कदम रखा है।

ऐसे में सियासी गलियारों में चर्चा है कि अशोक महतो जेल से निकले के बाद सियासत के अखाड़े में दाव आजमाने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar News: कुख्यात अशोक महतो ने पटना के बख्तियारपुर में शादी रचाई, देखें तस्वीरें

Chirag Paswan: चिराग पासवान की सीट फाइनल... अब यहां से लड़ेंगे चुनाव; क्या करेंगे पशुपति पारस?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.