Move to Jagran APP

Amit Shah in Bihar: नवादा में अमित शाह बोले- मैं गृह मंत्री, बिहार मेरे हिस्से में; नीतीश नहीं ला सकते शांति

नवादा के हिसुआ स्थित इंटर विद्यालय के मैदान में हजारों की संख्या में लोग अमित शाह को सुनने के लिए पहुंचे हैं। जिले के कोने-कोने से भाजपा के नेता और कार्यकर्ता आए हैं। नवादा समेत गया नालंदा शेखपुरा जिले से भी बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 02 Apr 2023 10:17 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 02:51 PM (IST)
अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर हिसुआ में भव्य मंच तैयार। जागरण

नवादा, जागरण संवाददाता। नवादा के हिसुआ में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह पहुंच चुके हैं। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने सबसे पहले बिहार में हिंसा पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सासाराम में अशोक जयंती में जाना था। वहां गोली चल रही है, नहीं जा सका। सासाराम की जनता से माफी मांगता हूं। मैं वहां जरूर आऊंगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं गृह मंत्री हूं, बिहार मेरे हिस्से में है। नीतीश कुमार शांति नहीं ला सकते है।  बिहार में शांति हो, इसलिए गवर्नर को फोन किया तो ललन सिंह बुरा मान गए।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही भाजपा के कई और दिग्गज नेता भी पहुंचे। उनके साथ ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बिहार में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी मंच पर मौजूद रहे।

हिसुआ के इंटर विद्यालय के मैदान में हजारों की संख्या में लोग अमित शाह को सुनने के लिए पहुंचे। दोपहर 12.30 बजे अमित शाह पहुंचने वाले थे। हालांकि, वे यहां 2.30 बजे के बाद पहुंचे। इसके बावजूद केंद्रीय गृह मंत्री को सुनने के लिए लोग उत्साहित नजर आए। जिले के कोने-कोने से भाजपा के नेता और कार्यकर्ता पहुंचे। नवादा समेत गया, नालंदा, शेखपुरा जिले से भी बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी जनसभा में शामिल हिए। पिछले एक पखवाड़े से तमाम भाजपा के नेता गांव-गांव जाकर लोगों को आमंत्रण दे रहे थे।

पोस्टर एवं तोरण द्वार से सजा हिसुआ

अमित शाह के आगमन को लेकर उनके स्वागत में पूरे शहर को पोस्टर से सजा दिया गया था। अलग-अलग स्थलों पर दर्जनों तोरण द्वार बनाए गए। भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय नेताओं के द्वारा स्वागत संदेश लिखे कई तोरण द्वार बनाए गए। राजगीर रोड से लेकर इंटर विद्यालय हिसुआ तक दर्जनों तोरण द्वार बने थे। इसके अलावा नवादा रोड एवं गया रोड में भी कई तोरण द्वार बनाए गए।

यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने पर जोर

रविवार को अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर हिसुआ की यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने पर जोर दिया गया। सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक दैनिक यात्री गाड़ियों को पथ बदलकर चलने का आदेश दिया गया। दैनिक यात्री गाड़ी को हिसुआ नगर से बाहर ही चलने को कहा गया। पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे में तैनात रहे।

तीन अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हिसुआ पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता एवं नेताओं के लिए अलग-अलग तीन स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई थी। नवादा की तरफ से आने वाले सभी गाड़ियों के पार्किंग की व्यवस्था टीएस कालेज परिसर में, गया एवं नारदीगंज के तरफ से आने वाले सभी गाड़ियों के पार्किंग के लिए बिजली आफिस के सामने खाली जमीन में एवं नरहट के तरफ से आने वाले सभी गाड़ियों के पार्किंग के लिए नौआबागी एवं स्टेशन रोड में खाली स्थानों पर किया गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.