पंडौल ( मधुबनी), जासं। पुरुषों के लिए ससुराल मैजिकल वर्ड है। शादी के आरंभिक वर्षों में तो जरूर ही। यदि ससुराल बिहार के मिथिलांचल वाली हो तो क्या ही कहने? बावजूद मधुबनी के एक युवक को अपने ससुराल वालों से शिकायत है। खासकर उनके दामाद की खातिरदारी करने के तरीके से। उनका कहना है कि कोई इस तरह से भी अपने दामाद के साथ करता है क्या? दो परिवार के इस मामले में अब पुलिस की एंट्री हो गई है। ससुराल वालों के हमले से घायल युवक के बयान पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं युवक की पत्नी अपने घर वालों के व्यवहार से काफी दुखी है। सभी घायल का इलाज पीएचसी में चल रहा है। 

पान दुकानदार से शादी कुबूल नहीं

सकरी थाना क्षेत्र निवासी करण साह( 26) पान की दुकान चलाते हैं। उन्हें थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती से चार साल पहले दोस्ती हो गई। पहले दोनों ने मोबाइल पर बातचीत शुरू की। काफी दिनों तक दोनों बातें करते रहते। इसके बाद यह दोस्ती मेलजोल तक पहुंच गई। कालांतर में दोनों में प्रेम हो गया और जैसा कि हर प्रेम कहानी में होता है, इसमें भी हुआ। दोनों ने साथ-साथ जीवन गुजारने का संकल्प ले लिया। युवती के घरवालों को एक पान दुकानदार से अपनी बेटी की शादी मंजूर नहीं थी। इस स्थिति में उनके पास अधिक विकल्प बचे नहीं थे। विगत चार मई को दोनों ने घर से भागकर शादी करने का फैसला किया। योजना के अनुसार ही दोनों घर से भाग गए और जाकर मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद दोनों परिवार के बीच विवाद शुरू हो गया।

खौलता हुअा तेल व गर्म पानी उड़ेल दिया

युवक के घरवालों ने तो इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया, लेकिन युवती के परिवार की नाराजगी बरकरार रही। इसी बीच युवक अपनी पान की दुकान के लिए जरूरी सामान लेने बाजार जा रहा था। पहले से ही घात लगाए उसके ससुराल के लोगों ने उस पर खौलता हुअा तेल व गर्म पानी उड़ेल दिया। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। वहीं सड़क पर छटपटाने लगा। शोरगुल सुनकर पीड़ित के घरवाले भी पहुंचे। उन्होंने जब इसका विरोध किया तो करण के ससुराल वालों ने उनलोगों को भी मारपीट कर घायल कर दिया। जिससे पांच लोग बुरी तरह से घायल हो गए। सभी घायलों को पंडौल पीएचसी पहुंचाया गया। यहीं पर झुलसे युवक ने अपना बयान पुलिस में दर्ज कराया। सकरी थानाध्यक्ष अमृत कुमार साह ने कहा कि अब बयान के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।  

Edited By: Ajit Kumar