Move to Jagran APP

Unique case: बिहार में बहन के ससुराल में महिला से छुप-छुप करता था गंदी हरकत, ग्रामीणों ने लिया रोचक फैसला

Unique marriage पूर्वी चंपारण में ग्रामीणों ने पुलिस के सहयोग से प्रेमी युगल की कराई अनोखी शादी। दोनों छह बच्चों के हैं माता-पिता पंचायती में शादी कराने का लिया गया निर्णय। इस रोचक मामले की खूब हो रही चर्चा।

By JagranEdited By: Dharmendra Kumar SinghPublished: Sun, 25 Sep 2022 08:39 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:39 PM (IST)
मोतिहारी में हुई एक अनोखी शादी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चपारण (पीपराकोठी), जासं। बिहार के पूर्वी चंपारण में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स अपने बहन के ससुराल में मिलने के बहाने एक महिला से छुप छुप कर मिलता था। ग्रामीणों को संदेह होने के बाद इस पर नजर रखने लगे। शनिवार को जब वह महिला से मिलने पहुंचा तो ग्रामीणों ने पकड़ कर दोनों की शादी करने का फैसला लिया। हालांकि पहले से महिला व पुरूष दोनों के तीन-तीन बच्चे हैं।

loksabha election banner

हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी

थाना क्षेत्र अंतर्गत वीरछपरा के पीपराडीह में रविवार को ग्रामीणों ने ग्राम कचहरी व पुलिस के सहयोग से प्रेमी युगल की शादी हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न कराई। दोनों प्रेमी युगल छह बच्चों के माता-पिता हैं। प्रेमी कोटवा अहिरौलिया के भोला महतो का पुत्र किशोर महतो है। जबकि प्रेमिका पीपराकोठी पीपराडीह के सुरेश महतो की पुत्री किरन कुमारी बताई जाती है।

बहन के ससुराल में ही कर दिया खेल

शादीशुदा उक्त युवक काे तीन बच्चों की मां से प्यार हो गया। महिला विधवा है। इस महिला के गांव में ही युवक की बहन का ससुराल है। बहन के घर आते-जाते दोनों का प्यार परवान चढ़ा। कुछ माह पूर्व दोनों एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाते हुए गांव छोड़ भाग निकले थे। परंतु लोगों के दबाव के कारण उन्हें वापस आना पड़ा। पंचायती व अर्थदंड के बाद मामला सुलझा, परंतु शनिवार को प्रेम में पागल प्रेमी फिर अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंच गया। ग्रामीणों ने पकड़कर युवक की पहले खूब धुनाई की, फिर पुलिस को सौंप दिया। एसआइ राजेश कुमार ने बताया कि मामले में कोई आवेदन नहीं आने के कारण युवक को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया। इसके बाद पंचायती बुलाकर पुलिस को सूचना देते हुए दोनों को शादी के बंधन में बांधने का पंचों ने निर्णय लिया। अंतत: दोनों की शादी करा दी गई। इस मामले की चर्चा इलाके में खूब हो रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.