Move to Jagran APP

शादी के बाद भी युवती प्रेमी के पास चली जाती थी, पश्चिम चंपारण निवासी पिता को यह बात अच्छी नहीं लगी

Unique love Honor killing in Bihar पश्चिम चंपारण की युवती की हत्या का हुआ पर्दाफाश। दूसरे संप्रदाय के युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग। बदनामी के डर से पिता ने ही की थी पुत्री की हत्या। इस घटना में बेटा व भतीजा ने दिया उसका साथ।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 01 Feb 2022 12:45 PM (IST)Updated: Tue, 01 Feb 2022 12:45 PM (IST)
शादी के बाद भी युवती प्रेमी के पास चली जाती थी, पश्चिम चंपारण निवासी पिता को यह बात अच्छी नहीं लगी
Unique love, Honor killing in Bihar:आरोपी पिता गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश जारी। प्रतीकात्मक फोटो।

बेतिया (पश्चिम चंपारण), जासं। Unique love, Honor killing in Bihar: विगत 26 जनवरी को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सनसरैया बड़ी नहर से बरामद अज्ञात युवती के शव मामले का पुलिस पर्दाफाश कर दी है। युवती की हत्या उसके पिता ने ही अपने पुत्र व भतीजे के साथ मिलकर किया था। पुलिस आरोपी पिता बैरिया थाना क्षेत्र के कोहड़ा भवानीपुर निवासी प्रेम राम को गिरफ्तार कर ली है। जबकि घटना में शामिल प्रेम का पुत्र अनिल राम और भतीजा बिट्टू राम फरार हैं। पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने बताया कि यह मामला आनर किलिंग का है। युवती के गलत चाल चलन और बदनामी के डर से उसके पिता ने ही उसकी हत्या की थी। पिता को गिरफ्तार कर एक सप्ताह के भीतर मामले का पर्दाफाश कर लिया गया है।

loksabha election banner

सेलफोन की मदद से हुई महिला की पहचान

शव के पास फेके एक झोले से पुलिस को एक पुराना सेलफोन मिला था। फोन काम नहीं कर रहा था। लेकिन उसमें लगा सिम एक्टिवेट था। पुलिस सिम को दूसरे सेलफोन में लगाई तो उसमें सेब कुछ नंबर मिला। इसमें से एक नंबर पर बात करने पर पुलिस को पता चला कि महिला नेपाल की रहने वाली सुगिया देवी है। जिसका मायके बैरिया थाना क्षेत्र के कोहरा भवानीपुर है। शव की पहचान हो जाने के बाद पुलिस का काम काफी आसान हो गया।

बस स्टैंड से ले जाकर की गई थी हत्या

पुलिस के अनुसार सुगिया का पड़ोस के गांव के एक दूसरे संप्रदाय के युवक के साथ प्रेम था। पूर्व में उसके साथ वह घर से भाग चुकी थी। इसके बाद स्वजनो ने उसकी शादी नेपाल में कर दी। वह अपने ससुराल से भागकर फिर प्रेमी के पास आ गई। प्रेमी उसे लेकर संतघाट के एक लॉज में रखा। लेकिन जानकारी होने पर लॉज के संचालक ने उसे निकाल दिया। प्रेमी उसे अपने घर लेकर गया। लेकिन हिंदू लड़की होने के कारण प्रेमी की मां उसे घर में रखने से इंकार कर दी। तब वह फिर मायके आ गई। मायके वालों ने उसे ससुराल भेज दिया। वह दुबारा ससुराल से भाग कर बेतिया बस स्टैंड में पहुंची। बस स्टैंड में अकेली युवती को भटकता देख वहां की एक महिला उसे आश्रय दी और उसके मायके वालों को सूचना दी। सूचना पर पिता प्रेम राम, भाई अनिल राम चचेरा भाई बिट्टू राम वहां पहुंचे। महिला से सुगिया को लेकर घर लाने की बजाय सनसरैया नहर के पास ले गए। उसके चाल चलन से अजीज आ चुके पिता और भाइयों ने उसकी हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया। सुगिया के झोले को भी शव के समीप ही फेंका और सभी घर लौट आए।

क्या था मामला

विगत 26 जनवरी के दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि सनसरैया नहर में एक युवती की लाश फेंकी गई है। युवती की गला रेत हत्या की गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो शव पहचान कराने की कोशिश की लेकिन शव की पहचान नहीं हो सकी। शव के समीप फेंके गए झोला बरामद हुआ। झोले में एक सेलफोन भी मिला था। मामले के उद्भेदन के लिए पुलिस डॉग स्क्वायड टीम भी बुलाई लेकिन इससे भी पुलिस को सफलता नहीं मिली। तब पोस्टमार्टम के बाद शव को सुरक्षित रखवा दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.