दरभंगा, जासं। बिहार में दरभंगा जिले में दो दोस्‍तों को पुलिस ने अनोखे अंदाज में पकड़ा। हायाघाट थाने की पुलिस ने शुक्रवार को हथौड़ी गांव में छापेमारी कर हथियार के साथ दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें हथौड़ी के वार्ड संख्या-4 निवासी मुकेश कुमार साह और धोबोपुर बंसारा निवासी रितेश कुमार महतो शामिल हैं। दोनों के पास से एक लोडेड कट्टा बरामद किया गया है।

पुलिस पहुंची तो गहरी नींद में थे दोनों

बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की मुकेश अपने दोस्त के साथ हथियार लेकर इधर-उधर घूम रहा है। इसके बाद बाद पुलिस मुकेश के घर के सामने स्थित दलान की घेराबंदी कर छापेमारी की। जहां मुकेश अपने दोस्त के साथ अंदर में सोया हुआ मिला। दोनों को जगाने के बाद पुलिस ने नाम-पता सत्यापन कर कमरे की तलाशी ली। इस क्रम में बिस्तर के नीचे से आठ एमएम कारतूस के साथ एक लोडेड कट्टा बरामद किया गया। पुलिस दोनों से पूछताछ करने में जुटी है । थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि दारोगा अजीत कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में यह सफलता मिली है। दोनों का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। आस-पास के थानों से भी संपर्क किया गया है।

चोरी की बाइक के साथ मधुबनी का युवक गिरफ्तार

केवटी। स्थानीय थाना की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान दरभंगा - जयनगर एनएच527 बी में केवटी - रनवे चौक पर चोरी की एक काले रंग की प्लेटिना बाइक (रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 32 एच 9054) के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तार युवक की पहचान मधुबनी जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के सहदेव यादव के पुत्र विरेंद्र यादव के रूप में की गई है। मामले में उसके विरूद्ध धारा 414 भादवि के तहत प्राथमिकी ( 333/22) दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष रानी कुमारी ने बताया कि रात्रि गश्त पदाधिकारी द्वारा की गई वाहन जांच के दौरान बाइक सवार युवक को उक्त जगह पर रोककर बाइक से संबंधित कागजात की मांग की गई तो उसने बाइक से संबंधित कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया। जब बाइक के संबंध में अन्य सूत्रों से पता किया तो उक्त बाइक चोरी की निकली।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh