Move to Jagran APP

दरभंगा में बेवजह फोन कर भांजी को तंग कर रहा था युवक, व‍िरोध पर खौफनाक फैसला

Darbhanga news भांजी के ससुराल में फोन करने से मना करने पर युवक की हत्या उपद्रवियों ने आरोपित का घर फूंका। घटना से नाराज लोगों ने शव के साथ थाने के समक्ष टायर जलाकर किया प्रदर्शन मुआवजा व सरकारी नौकरी देने की मांग पर अड़े।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 16 Jun 2022 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jun 2022 06:31 PM (IST)
दरभंगा में बेवजह फोन कर भांजी को तंग कर रहा था युवक, व‍िरोध पर खौफनाक फैसला
दरभंगा के घनश्यामपुर घटना के बाद रोते ब‍िलखते स्‍वजन। फोटो-जागरण

दरभंगा, जासं।  एक विवाहिता के ससुराल में बेवजह फोन करने का विरोध करने पर दरभंगा जिले के घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के बदिया टोल में उनके मामा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना में उसके एक और मामा व भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना से नाराज लोगों ने थाने के बाहर मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग को लेकर टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन किया। इसी बीच कुछ लोगों ने मुख्य आरोपित के घर में आग लगा दी। पुलिस ने इसे उपद्रवी तत्वों की करतूत करार दिया है। मामले में दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शेष की खोज में छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

घटना की गंभीरता को देखते हुए बिरौल के पुलिस उपाधीक्षक मनीषचंद्र चौधरी के नेतृत्व में पुलिस की टीम गांव में किसी भी तरह के तनाव को पाटने के लिए तैनात है। स्थिति नियंत्रण में बताई गई है। बताया गया है कि महिला के पति व ससुर के नंबर पर बदिया टोल का युवक मोहम्मद अजलम नदाफ फोन करता था। इस बीच बुधवार की देर शाम महिला के पति ने उसके पिता को फोन कर संबंधित नंबर बताया। सूचना मिलने के बाद पिता ने जब इसकी जांच की तो नंबर की पहचान हुई। इस बीच वो विवाहिता के मामा धर्म कुमार, इंदल कुमार और भाई के साथ अपने दरवाजे पर बैठे थे। सभी ने अजमल को अपने घर के आसपास घूमते देखा। अजमल से सभी ने सवाल किया कि तुम ऐसा क्यों कर रहे हो।

क्यों फोन करके हमारी बेटी के ससुरालवालों को परेशान कर रहे हो। इसके बाद विवाद बढ़ा। कुछ ही देर बाद अजमल, मुस्लिम नदाफ, मुन्नी खातून, नजीर नदाफ, मोहम्मद अशरफ, मोहम्मद असलम, जुलेखा खातून, छोटे नदाफ, सोबरा खातून, सकीला खातून, प्रमिला खातून, मोहम्मद रहमतुल्लाह के साथ आ धमका। बांस व लाठी-फट्ठा से मारपीट शुरू कर दी। अजमल ने धर्म कुमार को जान से मारने की बात करते हुए हमला शुरू किया। सभी ने मिलकर धर्म कुमार, इंदल कुमार और सूरज कुमार को मारपीट कर जख्मी कर दिया। आनन-फानन में घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां से गंभीर स्थिति में इलाज के लिए सभी को दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान धर्म कुमार ने दम तोड़ दिया। जबकि इंदल और सूरज की हालत गंभीर बनी हुई है। इस बीच गुरुवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव गांव पहुंचा।

स्‍थानीय लोगों में नाराजगी

घटना को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। लोग शव को लेकर थाने के सामने प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान सड़क पर टायर जलाकर विरोध किया। लोग एसएसपी व अन्य वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े थे। अभी थाने पर प्रदर्शन चल ही रहा था कि मुख्य आरोपित के घर में आग लगा दी गई। इसकी जानकारी लगने के साथ गांव में तैनात पुलिस मौके पर पहुंची और उपद्रवी तत्वों पर लाठी चार्ज कर उन्हें वहां से भगाया। घरों में आग लगाए जाने की बाबत वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पूरी स्थिति साफ होगी। मामले में पीड़ित पक्ष के आवेदन पर 25 नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गांव में कैंप कर रही है। आरोपित के घर में आग लगाने की जांच की जा रही है। मौके से उपद्रवी तत्वों को भगा गया है। स्थिति नियंत्रण में है।- अवकाश कुमार वरीय पुलिस अधीक्षक, दरभंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.