पूर्वी चंपारण (पीपरा), जासं। थाना क्षेत्र के मधुछपरा गांव निवासी भुआली महतो के पुत्र संदीप के अपहरण की घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। इधर घटना के तीन दिन बाद भी मामले का खुलासा नहीं होने से पुलिस की सिरदर्दी बढऩे लगी है।प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण भुआली दास का पुत्र संदीप कुमार उर्फ गुड्डू 11 अगस्त की सुबह प्रतिदिन की तरह साइकिल से चकिया स्थित साइंस विजन कोच‍िंग में पढ़ाई करने के लिए निकला था, लेकिन देर संध्या तक घर आपस नहीं लौटा। इसके बाद स्वजनों ने उसकी खोज खबर लेनी शुरू की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चलने पर स्थानीय पुलिस एवं चकिया थाना को सूचित किया गया।

अपहृत छात्र संदीप मोतिहारी शहर के एलएनडी महाविद्यालय में 12वीं का छात्र है। वह साइंस विषय की तैयारी को लेकर चकिया कोङ्क्षचग पढऩे जाता था। संदीप दो भाईयों में बड़ा है। उसके पिता गांव पर कृषि कार्य करते हैं। इधर अपहृत संदीप के पिता ने स्थानीय पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि 12 अगस्त को उनके पुत्र संदीप के सेलफोन से घर के एक सेलफोन पर 20 लाख रुपये फिरौती मोतिहारी पहुंचाने का मैसेज अपराधियों द्वारा किया गया है। रंगदारी की राशि को नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। इस बाबत थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पासवान ने बताया कि पुलिस मामले की वैज्ञानिक पद्धति से जांच पड़ताल में जुटी है। बहुत जल्दी मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। पुलिस घटना को प्रेम प्रसंग सहित कई ङ्क्षबदुओ को केंद्र में रख कर जांच कर रहीं है।

पिस्टल का भय दिखाकर लूट

मोतिहारी। शहर के मधुबन छावनी चौक के पास शनिवार की शाम पिस्टल का भय दिखाकर नकदी व आभूषण लूट लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान चाकू से किए गए हमले में दो व्यक्ति जख्मी हो गए। इस मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लोकसा गांव निवासी मोनू कुमार ने नगर थाना में आवेदन दिया है। कहा है कि शनिवार की शाम वे अपने चाचा ललन स‍िंह का इलाज कराकर घर लौट रहे थे। इस दौरान पहले से घात लगाए मनोज स‍िंह, प्रमोद स‍िंह, बिनोद स‍िंह, संजीव स‍िंह, हिमांशु स‍िंह एवं मुन्ना कुमार ने बाइक को रोक लिया और पिस्टल का भय दिखाकर आभूषण व पांच हजार रुपये नकद भी लूट लिए। साथ ही चाकू से हमला कर चाचा-भतीजा को जख्मी कर दिया। आवेदन में कहा गया है कि आरोपित सभी लोग शराब के धंधेबाज हैं और उनमें से तीन पर पूर्व से भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इस मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इधर, पताही थाना के नोनफरवा गांव निवासी हिमांशु कुमार ने भी नगर थाना में आवेदन देकर सोनू कुमार, रंजन कुमार, मोनू कुमार, राहुल कुमार, बबन स‍िंह व नंदकिशोर प्रसाद को आरोपित करते हुए मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh