Move to Jagran APP

प्रशांत किशोर ने नीतीश को लेकर भविष्‍यवाणी की ... बोले- लिखकर रख लो, साल 2024 में जदयू को मिलेंगी इतनी सीटें

राजनीतिक रणनीतिकार और बिहार में जन सुराज पदयात्रा निकाल रहे प्रशांत किशोर ने मंगलवार को एक सभा को संबोधित करते हुए भविष्यवाणी की कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में आईएनआईडीआई और एनडीए गठबंधन कितनी-कितनी सीटों पर जीतेगी। उन्‍होंने कहा कि गठबंधन I.N.D.I.A पर हमला बोलते हुए कहा कि आईएनआईडीआई में नीतीश कुमार अगर रहे भी तो उनकी एक बहुत सीमित भूमिका है।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Tue, 12 Sep 2023 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2023 09:51 PM (IST)
नीतीश कुमार को लेकर प्रशांत किशेार ने की भविष्‍यवाणी। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर: राजनीतिक रणनीतिकार और बिहार में जन सुराज पदयात्रा निकाल रहे प्रशांत किशोर ने मंगलवार को एक सभा को संबोधित करते हुए भविष्यवाणी की कि आईएनआईडीआई और एनडीए गठबंधन कितनी-कितनी सीटों पर जीतेगी।

loksabha election banner

प्रशांत किशोर ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर हमला बोलते हुए कहा कि आईएनआईडीआई में नीतीश कुमार अगर रहे भी तो उनकी एक बहुत सीमित भूमिका है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आएगा वैसे-वैसे नीतीश कुमार की भूमिका सीमित होती जाएगी।चुनाव के बाद खत्म हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए क्योंकि आपने मेरी एक भविष्यवाणी सुनी होगी। पश्चिम बंगाल में मैंने कहा था कि भाजपा को 100 सीट भी नहीं आने वाली है।

पांच लोग भी नहीं जीतेंगे चुनाव

प्रशांत किशोर ने कहा कि अब आपको बिहार के नजरिए से एक भविष्यवाणी करता हूं- चाहे कुछ हो जाए इतना बिल्कुल विश्वास से कह सकता हूं कि अगले लोकसभा चुनाव में जदयू के सिंबल से लड़ने वाले पांच लोग भी चुनाव नहीं जीत पाएंगे। यह इसलिए कि नीतीश कुमार की छवि जमीन पर बची नहीं है। बिहार में जदयू का संगठन बचा नहीं है। लोगों में विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: 'विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में सीटों पर तकरार शुरू', विजय सिन्‍हा का तंज- जल्‍द ही सड़क पर आएंगे नजर

नीतीश कुमार को दल बचेगा या नहीं...

वैशाली लोकसभा क्षेत्र के साहेबगंज में सभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आईएनआईडीआई और एनडीए गठबंधन की चिंता मत कीजिए। लोकसभा के चुनाव के बाद नीतीश कुमार का दल बचेगा या नहीं, चिंता का कारण ये होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के इस जेस्‍चर पर सुशील मोदी ने जताई खुशी, लेकिन जदयू और कांग्रेस के खिलाफ खोल दिया मोर्चा

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार का राजनीतिक पाला बार-बार पलटने से गांव-गांव में लोग उन पर हंसी उड़ा रहे हैं। बिहार के लोग समझ चुके हैं कि किसी जमाने में सुशासन बाबू के नाम से जाने जाने वाले नीतीश कुमार की आज प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ ये है कि मैं किसी तरह मुख्यमंत्री बना रहूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.