मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। School Closed News in Bihar: राज्य में अभी शीतलहर का प्रकोप है। तापमान औसत से काफी नीचे चला गया है। इसको देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने कक्षा एक से आठवीं तक के सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थाओं को बंद (Patna School Closed News) रखने का फैसला किया है। रविवार की देर शाम मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार (muzaffarpur dm name) ने भी इसी तरह का आदेश जारी कर दिया। अब यहां भी कक्षा एक से आठवीं तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल आठ जनवरी 2022 तक पूरी तरह से बंद (muzaffarpur school news) रहेंगे। हालांकि स्कूल प्रशासन की आेर से विशेष व्यवस्था की जाने की बात कही जा रही है। 

पटना के स्कूल बंद होने की जानकारी रविवार शाम सामने आते ही मुजफ्फरपुर समेत अन्य जिलों के अभिभावकों के मन में यह सवाल उठने लगा कि उनके जिले में क्या स्थिति रहेगी? क्या उनके बच्चों का स्कूल का खुलेगा? मुजफ्फरपुर के अभिभावकों में भी इस तरह की ऊहापोह की स्थिति रविवार की शाम देखी गई। जिला प्रशासन (muzaffarpur.bih.nic) की ओर से इस संबंध में आदेश आने में थोड़ी देरी होने से लोगों की बेचैनी बढ़ गई थी। हालांकि देर शाम डीएम प्रणव कुमार की ओर से इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया।

आनलाइन कक्षा चलाएंगे निजी स्कूल के संचालक

मुजफ्फरपुर : अत्यधिक ठंड के कारण डीएम के आदेश पर आठ जनवरी तक सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इस अवधि में बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं हो इसके लिए प्राइवेट स्कूल के संचालकों ने आनलाइन कक्षा चलाने का फैसला लिया है। इंडियन एसोसिएशन आफ स्कूल्स के सचिव सुमन कुमार एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने आनलाइन कक्षा संचालन कराने का आग्रह किया है। ताकि कभी कोरोना तो कभी ठंड, बारिश के कारण होने वाली बंदी के कारण बच्चों की पढ़ाई का नुकसान नहीं हो। इधर होली मिशन सीनियर सेकेंड्री के डायरेक्टर राजीव कुमार सिंह ने अपने शिक्षकों को तीन जनवरी से आनलाइन कक्षा संचालन का आदेश दिया है। डीएवी खबड़ा के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने सभी शिक्षकों को सोमवार से आनलाइन कक्षा शुरू करने को कहा है।  

Edited By: Ajit Kumar