मुजफ्फरपुर, जेएनएन। भोजपुरी फिल्मों के अमरीश पुरी कहे जाने वाले अभिनेता विजय खरे को हाल ही में भोजपुरिया समाज की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह अवार्ड कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में दिया गया। शनिवार को कालीबाड़ी रोड, तीन पोखरिया स्थित अपने आवास पर उन्होंने यह जानकारी दी।

सम्मान लेकर लौटे खरे ने बताया कि वैसे तो फिल्म नगरी मुंबई की ओर उन्होंने 1962 में रुख किया था, किंतु अभिनय के क्षेत्र में पदार्पण 1974 में हुआ। इस दौरान 12 वर्ष की अवधि में ये कई फिल्मी हस्तियों के सान्निध्य में रहे। पिछले चार दशकों में इन्होंने भोजपुरी फिल्मों में कई उतार-चढ़ाव देखे। ये कहते हैं कि इन दिनों फिल्मों में काफी अश्लीलता आई है। इसे दूर करने के लिए बुद्धिजीवियों को सक्रिय पहल करनी होगी। आज भोजपुरी में बड़े बजट की फिल्में तो बन रही हैं, मगर दर्शकों को पहले की तरह साफ-सुथरी फिल्म शायद ही देखने को मिलती है।

वहीं उन्होंने मुशहरी के मणिका मन के सौंदर्यीकरण पर जोर देते हुए कहा कि यदि सरकार इस दिशा में शीघ्र पहल करती तो फिल्म निर्माताओं को शूटिंग के लिए एक बेहतरीन जगह मिल जाती। मौके पर पूर्व उपमेयर विवेक कुमार भी थे। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस