समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बरबट्टा पंचायत अंतर्गत हुरहिया गांव निवासी जदयू कार्यकर्ता खलील आलम रिजवी (34) को अगवा कर फिरौती के लिए उसकी हत्या कर दी। शुक्रवार की देर रात पुलिस ने कल्याणपुर थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर गांव में बूढ़ी गंडक नदी के किनारे ढाब में पाल्ट्री फार्म के पीछे मृतक का अधजला शव बरामद हुआ। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। दलबल के साथ सदर डीएसपी सेहबान हबीब फखरी ने घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया। शनिवार की सुबह सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।बरबट्टा पंचायत के हुरहिया निवासी मोहम्मद अयूब के पुत्र 34 वर्षीय खलील आलम रिजवी समाजिक कार्यकर्ता और जदयू के सदस्य थे। स्वजनों ने बताया कि बीते 16 फरवरी को सुबह करीब 11 बजे घर से निकले। बदमाशों ने फिरौती के लिए अगवा कर हत्या कर दी।

मृतक के भाई रिज्जू ने बताया कि 16 फरवरी की शाम बदमाशों ने खलील के मोबाइल फोन से कॉल कर पांच लाख फिरौती मांगी थी। थोड़ी देर बाद फिर उसके पिता अयूब के मोबाइल पर दूसरा कॉल आया। इसमें उसके पिता से 3 लाख 75 हजार रूपये फिरौती मांगी गई। फिरौती की रकम बैंक अकाउंट पर देने की बात कही। इसके बाद से मोबाइल पर कोई कॉल नहीं आई। मृतक के स्वजन मुसरीघरारी थाना में पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। पुलिस के तकनीकी सेल वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से बदमाशों का सुराग टटोलते हुए शुक्रवार रात घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस पदाधिकारी और मजिस्ट्रेट की देखरेख में देर रात घटनास्थल से शव निकालकर आगे की कार्रवाई पूरी की गई। सदर डीएसपी सेहबान हबीब फखरी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही आरोपित पकड़े जाएंगे। 

विवाहिता के अपहरण का आरोप

पारू, संस : देवरिया थाना क्षेत्र में गुरुवार रात घर में लूटपाट के बाद विवाहिता के अपहरण का आरोप लगाया गया है। वहीं, आरोपित के पिता ने विवाहिता पर बहला-फुसलाकर पुत्र को ले जाने का आरोप लगाया है। दोनों पक्षों ने थाने में आवेदन दिया है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

Edited By: Ajit Kumar