Move to Jagran APP

नीतीश कुमार इज एनडीए...एनडीए इज नीतीश कुमार के बीच बिहार बीजेपी ने साफ कर दिया अपना स्टैंड

JDU-BJP Controversy जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार इज एनडीए...एनडीए इज नीतीश कुमार कह कर बिहार की राजनीति में खलबली मचा दी। उन्होंने इशारों ही इशारों में कई बातें कहीं। इस बीच भाजपा ने भी अपना स्टैंड साफ कर दिया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 12:45 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 12:45 PM (IST)
नीतीश कुमार इज एनडीए...एनडीए इज नीतीश कुमार के बीच बिहार बीजेपी ने साफ कर दिया अपना स्टैंड
भाजपा ने गठबंधन धर्म की बात कही है। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, [अमरेंद्र तिवारी]। जदयू और बीजेपी हाइकमान की ओर से लगातार आल इज वेल के संदेश दिए जा रहे हैं। बावजूद बिहार की राजनीति से यह सवाल खत्म नहीं हो रहा है कि क्या एनडीए में सबकुछ सही है? दोनों प्रमुख घटक दलों में से किसी न किसी नेता का बयान आने के बाद फिर से यह सवाल पूछा जाने लगता है। इस बीच जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा, नीतीश कुमार इज एनडीए...एनडीए इज नीतीश कुमार। इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य संदेश भी दिए। अब इसकी खूब चर्चा होने लगी है। बिहार भाजपा ने भी पार्टी के स्टैंड को साफ कर दिया है। 

loksabha election banner

सीएम नीतीश कुमार की सरकार कार्यकाल पूरा करेगी

बिहार में एनडीए सरकार के भविष्य व जदयू-भाजपा के बीच जारी रस्साकशी को लेकर कई सवाल पूछे जा रहे हैं। मुजफ्फरपुर सांसद सह बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद ने कहा कि यहां एक बात समझना चाहिए कि जदयू व भाजपा गठबंधन में होने के साथ-साथ दो अलग दल भी हैं। उनकी अपनी पहचान भी है। इसलिए कुछ मुद्​दों पर अलग-अलग राय होना स्वाभाविक ही है। इसका गठबंधन की स्थिरता पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता है। दूसरी बात हमलोग गठबंधन धर्म को निभाना जानते हैं। इसलिए वर्षों से साथ चले आ रहे हैं। बिहार की जनता ने सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार एनडीए को सरकार बनाने का जनादेश दिया है। वर्तमान सरकार बेहतर काम कर रही है और यह अपना कार्यकाल पूरा करेगी। इसको लेकर कोई संशय की स्थिति नहीं है।

कोई मुंगेरीलाल के हसीन सपने न देखे

एअाइएमआइएम के चार विधायकों के पाला बदलने के बाद राजद बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी हो गई है। इस बारे में अजय निषाद ने कहा कि यह बात सही है कि राजद सबसे बड़ी पार्टी हो गई है, लेकिन कोई यदि मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहा है तो वह ऐसा नहीं करे। बहुत निराशा हाथ लगेगी। एनडीए के सभी घटक दल एकजुट हैं। ऐसे में विपक्षी दल की सरकार कैसे बन पाएगी? मुजफ्फरपुर सांसद ने कहा कि कोई यदि बीजेपी या जदयू में टूट के बारे में सोच रहा है तो उसके लिए क्या ही कहा जाए। फिलहाल हमलोगों की सरकार को यहां पर कोई खतरा नहीं है। सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.