Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: पूर्व वार्ड पार्षद की साढ़े तीन करोड़ की जमीन पर भी आयकर की नजर

Muzaffarpur IT Raid छापेमारी के दौरान लेन-देन के सारे कागजात खंगाले जाने पर इस खरीदारी की भी जानकारी आयकर अधिकारी को मिली है। आयकर विभाग ने अगर एक सप्ताह पहले छापेमारी की होती तो उसके घर से ही सारे पैसे जब्त हो जाते। अभी जब्त किए गए करीब एक करोड़ रुपये और साढ़े तीन करोड़ मिलाकर साढ़े चार करोड़ पकड़ा जाता।

By Gopal Tiwari Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 21 May 2024 02:20 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 02:20 PM (IST)
पूर्व वार्ड पार्षद की साढ़े तीन करोड़ की जमीन पर भी आयकर की नजर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। हथियार बरामदगी के मामले में जेल भेजे गए पूर्व वार्ड पार्षद विजय झा की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। ब्याज से कमाए 13 से 14 करोड़ रुपये के अलावा हाल में खरीदी गई साढ़े तीन करोड़ की जमीन का भी पता चल गया है।

आयकर की स्पेशल इंटेलिजेंस की टीम इसके एक-एक कारोबार का पता लगाने में जुट गई है। आयकर सूत्रों के अनुसार, इसने कन्हौली डीह नूरिया मस्जिद रामबाग मुहल्ला स्थित घर के सामने एक टाइल्स वाले से कैश में जमीन खरीदी है, लेकिन इसकी जानकारी आयकर विभाग को नहीं दी।

अगर एक सप्ताह पहले रेड होती तो...

छापेमारी के दौरान लेन-देन के सारे कागजात खंगाले जाने पर इस खरीदारी की भी जानकारी आयकर अधिकारी को मिली है। आयकर विभाग ने अगर एक सप्ताह पहले छापेमारी की होती तो उसके घर से ही सारे पैसे जब्त हो जाते। अभी जब्त किए गए करीब एक करोड़ रुपये और साढ़े तीन करोड़ मिलाकर साढ़े चार करोड़ पकड़ा जाता।

आयकर खुफिया को एक लोकसभा प्रत्याशी को पैसे फंडिंग किए जाने की भी जानकारी मिली है। इसकी तहकीकात में अधिकारी जुटे हैं कि आखिर किसी प्रत्याशी को इतनी मोटी रकम दी गई। इसके साथ स्काटलैंड में निर्मित महंगी शराब कौन लाकर देता है। इस पर भी गहराई से जांच चल रही है।

साढ़े सात सौ एमएल की एक शराब की बोतल का मूल्य करीब 25 हजार रुपये बताया जाता है। विदेशी शराब बरामदगी को लेकर इसके विदेशी कनेक्शन का भी पुलिस पता कर रही है।

ये भी पढ़ें- Bihar Bijli Bill: सिर्फ ट्रिपिंग नहीं, बिल भी बढ़ा रही उपभोक्ताओं की धड़कन

ये भी पढ़ें- जीजा-साली की 'Love Story' पर पुलिस का पहरा, जब बड़ी बहन को पता चला तो हो गया 'खेला'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.