Move to Jagran APP

यूपी-बिहार और बंगाल जाने वाली इन 15 ट्रेनों में होने जा बड़ा बदलाव, दिवाली-छठ से पहले यात्रियों को मिलेगी सुविधा

बिहार बंगाल और यूपी की तरफ यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। इस रूट पर जाने वाली ट्रेनों में अब सीट मिलने परेशानी नहीं होगी। रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। बताया जा रहा है कि बिहार संपर्क क्रांति और पूरबिया एक्सप्रेस सहित 15 ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाया जाएगा।

By Gopal Tiwari Edited By: Mukul Kumar Thu, 11 Jul 2024 02:39 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Bihar Train News बिहार, बंगाल, यूपी से गुजरने वाली ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ के मद्देनजर जनरल और स्लीपर कोच बढ़ाने की आवश्यकता है। दूसरी ओर भीड़ प्रबंधन को लेकर रेलवे बोर्ड भी मानीटरिंग कर रही। देखा गया कि जनरल और स्लीपर कोच में यात्रियों की इतनी भीड़ हो रही कि एसी कोच में कब्जा जमाने लगे हैं।

ऐसे में वीआइपी यात्रियों को परेशानी होने लगी है। इसको लेकर बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, पूरबिया एक्सप्रेस सहित पूर्व मध्य रेल के 15 ट्रेनों में स्लीपर और जनरल कोच बढ़ाने का आदेश दिया है। रेलवे बोर्ड द्वारा अधिक भीड़ होने वाली ट्रेनों की सूची पूर्व मध्य रेल के सारे मंडलों के अलावा देश के सभी रेलमंडलों से मांगी गई थी।

रेलवे बोर्ड को भेजा गया लेटर 

मंडल स्तर से रेल मुख्यालय भेजा गया, वहां से फिर रेलवे बोर्ड को भेजा गया। रेलवे बोर्ड के आदेश पर दरभंगा से नयी दिल्ली जाने वाली 12565-12566 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279-15280 पुरबिया एक्सप्रेस में थर्ड एसी के कुछ बोगियों को हटाकर कुछ जनरल बोगी लगाने को कहा है।

बता दें कि दिवाली और छठ को लेकर ट्रेन में सीटें अभी से फुल होने लगी हैं। कई एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों में वेटिंग की लंबी लिस्ट है। इस बीच, कोच बढ़ने की खबर यात्रियों के लिए राहत भरी साबित हो सकती है।  

यह भी पढ़ें-

बिहार की ओर जाने वाले यात्री ध्यान दें, ट्रेन में नहीं होगी अब सीट को लेकर झिकझिक; रेलवे विभाग ने उठाया बड़ा कदम

Delhi To Bihar Trains: दीवाली और छठ पूजा के दौरान दिल्ली से बिहार जाने वाली इन ट्रेनों में टिकट फुल, देखें लिस्ट