Move to Jagran APP

Janki Express Train Accident: लापरवाह गेट मैन के विरुद्ध थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी

Samastipur Janki Express Train Accident शनिवार की सुबह हुई जानकी एक्सप्रेस हादसा में गुमटी पर तैनात गेट मैन उत्तम दास के विरुद्ध आरपीएफ थाना हसनपुर में प्राथमिकी दर्ज की गई है।आरपीएफ थानाध्यक्ष ने कहा रेलवे एक्ट के तहत की जाएगी कार्रवाई।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 05:32 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 05:32 PM (IST)
समस्‍तीपुर में जानकी एक्सप्रेस हादसे की तस्‍वीर। (फाइल फोटो)

हसनपुर (समस्‍तीपुर), जासं। समस्तीपुर - खगडिय़ा रेल खंड के नयानगर रेलवे स्टेशन के समीप गुमटी संख्या-11 सी के निकट शनिवार की सुबह हुई जानकी एक्सप्रेस हादसा में गुमटी पर तैनात गेट मैन उत्तम दास के विरुद्ध आरपीएफ थाना हसनपुर में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संबंध में आरपीएफ थानाध्यक्ष रामनिवास ने बताया कि रेल गुमटी संख्या-11 सी पर तैनात गेट मैन की लापरवाही के कारण जयनगर से मनिहारी तक चलने वाली जानकी एक्सप्रेस को पोकलेन से जबरदस्त टक्कर हो गई।

loksabha election banner

 लापरवाह गेट मैन के विरुद्ध रेलवे अधिनियम के तहत थाना कांड संख्या-20/21दर्ज किया गया है। जिसमें रेल एक्ट की धारा 153 और 175 में आरोपित किया गया है। उन्होंने बताया कि समस्तीपुर रेल प्रशासन द्वारा तत्काल प्रभाव से गेट मेन को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि शनिवार की सुबह करीब 8.17 बजे समस्तीपुर - खगडिय़ा रेल खंड के रोसड़ा - नयानगर रेलवे स्टेशन के समपार फाटक संख्या-11 सी के निकट 05284 डाउन जानकी एक्सप्रेस ट्रेन पोकलेन ( क्रेन ) से टकरा गई। जिसमें ट्रेन का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के साथ-साथ पोकलेन का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

 लेकिन ट्रेन चालक की सूझबूझ से यात्री बाल- बाल बच गए। स्थानीय लोगों ने जख्मी चालक को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा में भर्ती कराया। ट्रेन और पोकलेन  के भयंकर टक्कर होने से ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया था। ट्रेन से कूदने के क्रम में कई यात्री चोटिल भी हो गए थे। इधर, इस दुर्घटना के बाद रेलवे के द्वारा इसको लेकर जांच कराई जा रही है। मंडल के संरक्षा से जुड़े अधिकारियों की टीम के द्वारा मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.