Move to Jagran APP

Darbhanga Flight Service: अब इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स दरभंगा से भरेगी उड़ान, जल्‍द शुरू होगी बुक‍िंग

Darbhanga Indigo Flight Service पांच शहरों के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स की बुकिंग होगी शुरू। 28 जनवरी से इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स भर सकती है उड़ान। सबसे बड़ी कंपनी के यहां आने से लोगों को क‍िराया में कमी की उम्‍मीद।

By Ajit kumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 05:11 PM (IST)
कंपनी ने कर्मचार‍ियों की न‍ियुक्‍त‍ि आरंभ कर दी है। फाइल फोटो

दरभंगा, [प्रिंस कुमार]। Darbhanga Indigo Flight Service: अब दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स उड़ान भरेगी। इंडिगो जल्द ही फ्लाइट की एडवांस बुकिंग भी शुरू करेगी है। कंपनी पांच शहरों के लिए उड़ान सेवा आरंभ करने जा रही है। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय कुमार झा ने इसकी जानकारी साझा की है। हालांकि अब तक इंडिगो एयरलाइंस ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बता दें कि वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद के लिए उड़ान भर रहे हैं। वहीं 18 जनवरी से एक साथ पुणे और हैदराबाद के लिए एक जोड़ी विमान उड़ान भरेंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Bihar News: ममता बनर्जी और TMC सांसद कल्याण बनर्जी पर परिवाद दायर, धार्मिक भावना आहत करने का लगा आरोप

बिहार के नेताओं पर चला योगी आदित्यनाथ का जादू, फिर याद आने लगे यूपी के सीएम

इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स इन शहरों के लिए भरेगी उड़ान

पूर्व मंत्री संजय कुमार झा की मानें तो 28 जनवरी से दरभंगा एयरपोर्ट से गुवाहाटी, कोलकाता, पुणे, हैदराबाद, और चेन्नई के लिए विमान सेवा शुरू की जाएगी। बता दें कि यात्रियों में इंडिगो की फ्लाइट्स शुरू होने की बात से ही खुशी का माहौल है। सभी अब यात्रा और भी आसान होने की बात कह रहे हैं। यह माना जा रह है क‍ि दरभंगा से व‍िमान आरंभ होने के बाद स्‍पाइसजेट को ज‍िस तरह का रेस्‍पांस म‍िला उसे देखते हुए इस ओर अन्‍य कंपन‍ियों का आना सहज ही है। देश की सबसे बड़ी व‍िमानन कंपनी के आने को लोग सकारात्‍मक मान रहे हैं। उनका कहना है क‍ि इसके बाद कीमत पर भी प्रभाव पड़ेगा। अभी केवल स्‍पाइसजेट के होने के कारण अध‍िक क‍िराया देना पड़ रहा है।

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए कर्मचारी कर रहे हायर

इंडिगो एयरलाइंस ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर दरभंगा एयरपोर्ट को अपने लोकेशन लिस्ट में शामिल किया है। इसमें एओसीएस, सुरक्षा अधिकारी, ग्राहक सेवा अधिकारी समेत अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।  ज‍िसके बारे में खुले तौर पर लोग कई बार श‍िकायत भी कर चुके हैं। हालांक‍ि अभी एयरपोर्ट पर अभी और कई सुव‍िधाओं का व‍िस्‍तार होना शेष है। अब देखना होगा क‍ि इस द‍िशा में प्रशासन की ओर से कब काम आरंभ क‍िया जाता है। 

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद का सीएम नीतीश के डीजीपी पर तंज, कह दें तो जनता खुद कर लेगी अपनी सुरक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.