Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद का सीएम नीतीश के डीजीपी पर तंज, कह दें तो जनता खुद कर लेगी अपनी सुरक्षा

कहा मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद सह प्रदेश उपाध्‍यक्ष अजय न‍िषाद ने कहा क‍ि योगी आद‍ित्‍य नाथ मॉडल लागू करें सीएम नीतीश कुमार। सबको आर्म्‍स लाइसेंस देने की उठने लगी मांग। लगातार हो रही घटनाओं पर प्रकट की च‍िंता।

By Ajit kumarEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 12:49 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद का सीएम नीतीश के डीजीपी पर तंज, कह दें तो जनता खुद कर लेगी अपनी सुरक्षा
अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी मॉडल लागू करना चाहिए। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, [ अमरेंद्र तिवारी]। बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश की लगातार क‍िरक‍िरी हो रही है। व‍िपक्षी ही नहीं सहयोगी दल भाजपा के नेता भी इसको लेकर हमलावर हैं। अब भाजपा सांसद व प्रदेश उपाध्‍यक्ष अजय न‍िषाद ने हाल की घटनाओं पर च‍िंता प्रकट की है। उन्‍होंने सीएम नीतीश को यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ वाला मॉडल अपनाने की सलाह दी है। जो उन्‍होंने सत्‍ता में आते ही अपनाई थी। सांसद निषाद ने लगातार बढ़ रहे अपराध पर आक्रोश जताते हुए कहा कि अगर डीजीपी से अपराध नहीं संभल रहा तो वेे कह दें, जनता अपनी सुरक्षा खुद कर लेगी। लोग तलवार लेकर चलेंं। जिसको आर्म्स लाइसेंस चाहिए, उसको  शिविर  लगाकर यह म‍िलना चाह‍िए।  सांसद ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सात निश्चय योजना से विकास को गति दे रहे हैं। उसी तरह से उनको अपराध पर लगाम लगाने के लिए उतर प्रदेश वाला योगी मॉडल लागू करना चाहिए। मुजफ्फरपुर में मोबाइल व्यवसायी की हत्या, जिम संचालक जॉन की हत्या, बैंक लूट जैसी घटनाओं पर उन्‍होंने नाराजगी प्रकट की है। कहा, इन मुद्दों को लेकर मैं खुद राज्यपाल से मिलने वाला हूं।

loksabha election banner

पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म

सांसद निषाद ने कहा कि पुलिस का खौफ समाप्त हो गया है। इसका असर है कि अब बाजार में आकर अपराधी गोली मार रहे, बैंक लूट रहे, सोना लूट रहे हैंं। पुलिस का मनोबल गिर गया है और अपराध‍ियों का आसमान पर है। इसकी उच्चस्तरीय समीक्षा होनी चाहिए। पुलिस पर जनता का भरोसा कम होना चिंता का विषय है।

( यह भी पढ़ें : बिहार के नेता फिर से जपने लगे हैं 'योगी मॉडल ' की माला, फ‍िर याद आने लगे यूपी सीएम आद‍ित्‍यनाथ )

केवल दारू पकड़ने में न इस्तेमाल हो खुफिया तंत्र

पुलिस अपने ख़ुफिया तंत्र का इस्तेमाल केवल दारू को पकड़ने में कर रही। यह उच‍ित नहीं है। इसका इस्तेमाल अपराधी को पकड़ने में क्यों नहीं कर रही? इससे जाहिर हो रहा है कि कहींं न कहीं अपराध को संरक्षण मिल रहा है। अपराधी को स्पीडी ट्रायल कर सजा म‍िलनी चाह‍िए। जब तक उनके मन में भय नहीं पैदा होता, तबतक अपराध को नहीं रोका जा सकता। उन्‍होंने सवाल उठाया क‍ि पुलिस एनकाउंटर करने में क्यों घबरा रही है? सीएम नीतीश कुमार को इसपर गंभीर होने की जरूरत है। वरना, जनता के आक्रोश को झेलना होगा।

बीच बाजार तक आ रहे अपराधी

सांसद ने कहा कि पहले अपराधी दिन में बाजार से अलग अपराध की योजना को अंजाम देते थे। लेकिन, अब बीच बाजार में आकर गोली चला रहे हैंं। कहा कि अपराध को अंजाम देने वाले को तो पुलिस पकड़ रही है। लेकिन, अपराध रुकेे इसको लेकर मंथन नहीं हो रहा। अपराध को रोकने के ल‍िए सिस्टम को मजबूत किया जाना चाह‍िए। हर जिले के लिए पुलिस का विशेष नंबर जारी हो। इसकी निगरानी खुद डीएसपी स्तर का अधिकारी करेंं ताकि पता चले कि जनता के कॉल को कितना रिस्पांस हो रहा है। 

यह भी पढ़ें: Bihar News: ममता बनर्जी और TMC सांसद कल्याण बनर्जी पर परिवाद दायर, धार्मिक भावना आहत करने का लगा आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.