Move to Jagran APP

Bihar News: सीतामढ़ी में ममता बनर्जी और TMC सांसद कल्याण बनर्जी पर परिवाद दायर, लगा ये आरोप

सीतामढ़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। परिवाद की कॉपी ईमेल के माध्यम से अदालत में भेजी गई है। परिवाद में धार्मिक भावना को आहत करने का लगा आरोप।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 11:46 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 12:44 PM (IST)
Bihar News: सीतामढ़ी में ममता बनर्जी और TMC सांसद कल्याण बनर्जी पर परिवाद दायर, लगा ये आरोप
ममता बनर्जी और TMC सांसद कल्याण बनर्जी की फाइल फोटो।

सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता। सीतामढ़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) और टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी (TMC MP Kalyan Banerjee) के खिलाफ परिवाद (complaint) दायर किया गया है। यह श‍िकायत सीजेएम राजेश पाण्डेय की अदालत में अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह ने किया है। अधिवक्ता ने उक्त परिवाद की कॉपी ईमेल के माध्यम से कोर्ट को भेजी है। 

prime article banner

सीता माता पर विवादित टिप्पणी का लगा आरोप

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं उनके पार्टी के सांसद कल्याण बनर्जी पर सीतामढ़ी में परिवाद दायर किया गया है। यह परिवाद  आइपीसी की विभिन्न धाराओं में दर्ज हुआ है। बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने माता सीता को लेकर एक कथित विवादित बयान दिया था। कल्याण बनर्जी के इस बयान पर विपक्षी भाजपा ने जबरदस्त हंगामा किया, वहीं अब सीतामढ़ी में सिविल कोर्ट के अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह ने केस दर्ज कराया है। 

( यह भी पढ़ें : बिहार के नेता फिर से जपने लगे हैं 'योगी मॉडल ' की माला, फ‍िर याद आने लगे यूपी सीएम आद‍ित्‍यनाथ )

सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे का आरोप

अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह ने सीजेएम राजेश पाण्डेय की अदालत में ईमेल के माध्यम से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और टीएम सांसद कल्याण बनर्जी को आरोपित करते हुए उनके विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और देश में सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे का आरोप लगाते हुए मुकदमा दाखिल किया है। दाखिल परिवाद मे में बताया है कि बंगाल की मुख्यमंत्री के सामने उनकी पार्टी के नेता सह सांसद कल्याण बनर्जी ने हिन्दू धर्म के आराध्य भगवन श्रीराम और माता सीता के संदर्भ में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जो धार्मिक सौहार्द बिगाडऩे वाला बयान था।

यह भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद का सीएम नीतीश के डीजीपी पर तंज, कह दें तो जनता खुद कर लेगी अपनी सुरक्षा

यह भी पढ़ें: दरभंगा को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने की पहल तेज, अंतिम दौर में एप्रोन निर्माण का कार्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.