मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। Darbhanga Flight Service News: उत्तर बिहार के लोगों के लिए एक और खुशखबरी है। उन्हें अब दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइसजेट के साथ साथ इंडिगो एयरलाइंस की सेवा का लाभ जल्द ही मिलने जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अप्रैल माह के अंत या मई के प्रथम सप्ताह में यह सेवा शुरू हो सकती है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से या दरभंगा एयरपोर्ट प्रबंधन की आेर से इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है। 

केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत दरभंगा से शुरू की गई विमान सेवा हर दिन नई उपलब्धियां अपने नाम करती जा रही है। अब इसी क्रम में इंडिगो यहां से अपनी फ्लाइट शुरू करने जा रही है। इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। अभी कंपनी के एक अधिकारी इसको अंतिम रूप देने के लिए दरभंगा आए हुए थे। इसी दौरान उन्होंने जिला प्रशासन, एयरपोर्ट प्रबंधन और अन्य अधिकारियों से बात की। इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई कि सबकुछ यदि आशा के अनुसार हुआ तो अगले माह के अंत में या मई के प्रथम सप्ताह से मिथिलांचल के लोगों को नई सेवा का लाभ मिलने लगेगा।

दरअसल, दरभंगा एयरपोर्ट से अभी विमान सेवा संचालित कर रही कंपनी स्पाइसजेट को मिल रही सफलता देखते हुए अन्य विमान कंपनियां भी अब यहां से अपनी सेवा शुरू करना चाह रही है। इसी क्रम में इंडिगा ने पहल की है। कंपनी के सूत्रों का कहना है कि अभी हैदराबाद और मुंबई रूट पर उड़ान आरंभ की जाएगी। इसके बाद दिल्ली और बेंगलुरु पर विचार किया जाएगा। पूर्व के प्रस्ताव के अनुसार कंपनी को इसी माह से अपनी सेवा शुरू करनी थी लेकिन, अभी दरभंगा एयरपोर्ट टर्मिनल में पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण काउंटर व अन्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। जैसे ही यह काम पूरा होगा, बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। इस बारे में जल्द ही कंपनी की ओर से लिखित सूचना देने की बात कही जा रही है। जहां तक दरभंगा एयरपोर्ट की बात है तो यह पूरे देश में यात्रियों की संख्या के मामले में अव्वल है। उड़ान योजना के तहत यहां से सेवा आरंभ होने के बाद से 90 फीसद से अधिक ऑक्यूपेंसी रह रही है। माना जा रहा है यह सेवा आरंभ होने के बाद किराये का मामला भी सुलझ जाएगा।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप