Move to Jagran APP

Darbhanga Airport: पांच जुलाई से उड़ेगी इंडिगो की फ्लाइट, मंत्री संजय झा बोले- अब किराये में आएगी कमी

Darbhanga Airport आगामी पांच जुलाई से दरभंगा एयरपोर्ट से विमान उड़ान भरेंगे। बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री ने कहा- मिथिला की कनेक्टिविटी का होगा विकास किराये में आएगी कमी। दरभंगा के सांसद और विधायक ने जताया हर्ष।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 05:24 PM (IST)
Darbhanga Airport: पांच जुलाई से उड़ेगी इंडिगो की फ्लाइट, मंत्री संजय झा बोले- अब किराये में आएगी कमी
दरभंगा एयरपोर्ट से पांच जुलाई से उड़ेगी इंडिगो की फ्लाइट।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। सीमित साधन के साथ यात्रियों तक बेहतर सेवा देने की कोशिशों के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से अब इंडिगो की भी फ्लाइट उड़ेगी। कोलकाता और हैदराबाद के लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है। आगामी पांच जुलाई से दरभंगा एयरपोर्ट से विमान उड़ान भरेंगे। नई सेवा शुरू होने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर जारी करते हुए सूबे के जल संसाधन सह सूचना व जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय झा ने लिखा है- बड़ी खुशखबरी। दरभंगा से इंडिगो की भी उड़ान पांच जुलाई से शुरू होगी। कोलकाता और हैदराबाद के लिए बुकिंग शुरू। दरभंगा एयरपोर्ट से कई विमानन कंपनियों की सेवा शुरू होने पर मिथिला को नए शहरों से कनेक्टिविटी मिलेगी। प्रतिस्पर्धा बढ़ने से किराए में भी कमी आएगी।

loksabha election banner

दरभंगा के सांसद और विधायक ने जताया हर्ष, कहा- मिथिला के लिए विकास की कड़ी है दरभंगा एयरपोर्ट

उधर, दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र्र मोदी के नेतृत्ववाली सरकार लगातार दरभंगा एयरपोर्ट के विकास को लेकर संजीदा है। नई विमानन कंपनी की सेवा शुरू होने से लोगों को लाभ मिलेगा। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शीघ्र ही एयरपोर्ट के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। सेवाओं की विस्तार लगातार होगा।

नगर विधायक संजय सरावगी ने इसे मिथिला की जनता के लिए यात्री सेवाओं को सुलभ बनाने का कार्य करार देते हुए कहा- इससे कनेक्टिविटी बढ़ेगी और लोग सस्ते दर पर विमान में सफर कर सकेंगे। दरभंगा एयरपोर्ट मिथिला के विकास की कड़ी है।

दरभंगा एयरपोर्ट ने कम समय में रचा इतिहास

8 नवंबर 2020 को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान के तहत यहां से महीने के कुल 140 फ्लाइट संख्या से शुरू की जानेवाली सेवा छठे महीने में 320 पर पहुंच चुकी है। इन छह महीनों में यहां से करीब सवा दो लाख से ज्यादा लोगों ने सफल और सुरक्षित यात्राएं की हैं। पहले दिन यहां से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए सेवा शुरू की गई। लेकिन, वक्त के साथ इस हवाई अड्डे ने बड़ी तेजी से अपने पांव जमाए। स्थापना के चौथे महीने मार्च 2021 कोलकाता, पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद के विमानों ने उड़ान भरना शुरू किया। कोरोना काल में एयर एंबुलेंस भी यहां से ऑपरेट हुआ। इसी के साथ इस हवाई अड्डे ने देश में यात्रियों की संख्या और सुरक्षात्मक प्रबंधों के लिए अपनी अमिट पहचान बना ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.