मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से कॉलेजों में दर्जनभर से अधिक वोकेशनल कोर्स में नामांकन को लेकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विवि की ओर से गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी की गई है। सीसीडीसी डॉ.अमिता शर्मा ने सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को इसका पत्र भेजा है। उन्होंने बताया कि बीबीए, बीसीए, बीएमसी, सीएनडी, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, फिश एंड फिशरीज, लाइब्रेरी साइंस, योग समेत अन्य कोर्स में दाखिला लेने के लिए छात्र-छात्राएं कॉलेजों से आवेदन प्राप्त कर सकती हैं। इसके लिए 30 जून तक का समय दिया गया है।

उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ महीने पूर्व ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढऩे से कॉलेज बंद हो गए। ऐसे में कॉलेजों में आवेदन नहीं मिल सका। कॉलेज 30 जून तक आवेदन लेने के बाद उसे पांच जुलाई तक विवि के सीसीडीसी कार्यालय में इसकी रिपोर्ट करेंगे। जिन कोर्स में नामांकन के लिए सीट से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हों उनमें प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। वहीं सीट से कम आवेदन वाले कोर्स में सीधे दाखिला की प्रक्रिया होगी। बता दें कि विवि के विभिन्न कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स में दाखिला के लिए करीब 10 हजार सीटें निर्धारित हैं। पिछले वर्ष कई कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स में सीटें खाली रह गईं थी। कॉलेजों की ओर से ऑनस्पॉट नामांकन के लिए स्वीकृति देने की मांग की गई थी।

विधायक ने किया सड़क का शिलान्यास

मड़वन (मुजफ्फरपुर) : विधायक इसराइल मंसूरी ने प्रखंड के विभिन्न जगहों पर सड़क का शिलान्यास किया। उन्होंने मोहम्मदपुर सूबे पंचायत के मिठनपुरा, मुजफ्फरपुर-देवरिया मार्ग नयाटोला नहर चौक, बड़कागांव में सड़क का शिलान्यास किया। मौके पर रामबहादुर साह, गंगा पासवान, पूर्व मुखिया मोतिउर रहमान, पूर्व सरपंच डॉ. साबिर, मो. मोहसिन, मो. यूसुफ अंसारी, मो. कलाम, रामअयोध्या महतो, दशरथ राय, बिंदेश्वर राय, भाग्य नारायण राय, उमाशंकर राय, भोला राम, श्यामनंदन चौहान, जोधा राय, संजय राय, सुनील राम, गणेश साह, नोवद मांझी आदि उपस्थित थे। 

Edited By: Ajit Kumar